Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSयूट्यूबर ने महज सेकण्डों में कमाएं 1 करोड़ 75 लाख, कैसे जाने...

यूट्यूबर ने महज सेकण्डों में कमाएं 1 करोड़ 75 लाख, कैसे जाने डीटेल्स

YouTuber earns 1 crore 75 lakhs in just seconds, how to know details

एक यूट्यूबर ने महज सेकण्ड में करोड़ों रूपए कमा लिए हैं। इस वंदे ने यह कमाल एनएफटी संग्रह जारी करके किया। गूगल व फेसबुक जैसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर काम कर यह वंदा फिल्म निर्देशक बनने की चाहत में यह सब काम किया।
जोनाथन मां नामक यूट्यूबर ने महज 42 सेकेंड में 1.75 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जिसका नाम जोनाथन मा है। जो जोमा टीच नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाता है। मा ने यह कमाल एनएफटी जारी करके कमाए है।

यूट्यूबर ने महज सेकण्डों में कमाएं 1 करोड़ 75 लाख, कैसे जाने डीटेल्स

हालांकि जोनाथन मा को टैक्स आदि काटकर महज 1 करोड़ 40 लाख रुपये ही मिले हैं। जोनाथन की इस कमाई को छप्‍पर फाड़ ही कमाई ही मानी जाएगी। जोनाथन मा पूर्णकालिक यूट्यूबर बनने से पहले फेसबुक और गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुके हैं। वह यूट्यूब पर कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, क्रिप्टो और तकनीकों से जुड़े वीडियो बनाते है। उनके चैनल पर 16 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। मां का मूल उद्देश्य फिल्म निर्देशक बनना है। इसीलिए उसने एनएफटी लांच कर दी।

एनएफटी ने बनाया करोड़पति

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट की माने तो जोनाथन मा ने अपना एनएफटी संग्रह जारी किया है। एनएफटी संग्रह के लिए डिस्कव्हर सर्वर बनाया। यह एक सर्वर है जहां केवल एक ही सर्वर वाले लोग अपने एनएफटी संग्रह को देख सकते हैं। जोनाथन का एनएफटी संग्रह को कोई भी व्यक्ति उसके डिस्कॉर्ड सर्वर (निजी सर्वर) पर ही देख सकता है।

क्या है एनएफटी

एनएफटी का मतलब नॉन फंजिबल टोकन है। एनएफटी बिटकॉइन या अन्य क्रिप्टोकरेंसी जैसे ही क्रिप्टो टोकन है. एनएफटी यूनिक टोकन्स होते हैं ये डिजिटल असेट्स होते हैं जो वैल्यू को जनरेट करते हैं। जैसे अगर दो लोगों के पास बिटकॉइन हैं तो वो उन्हें एक्सचेंज कर सकते हैं। एनएफटी डिजिटल संपत्ति जैसे डिजिटल आर्ट, फिल्म, म्यूजिक, गेम्स या आपको किसी कलेक्शन में मिल सकता है। जोनाथन मा ने इस महीने की शुरुआत में अपना संग्रह ‘वैक्सएक्सड डॉग्स’ जारी किया था।

ऐसे करता है काम

एनएफटी का उपयोग डिजिटल असेट्स या सामानों के लिए किया जा सकता है जो एक दूसरे से अलग होते हैं। इससे उनकी कीमत और यूनिकनेस साबित होती है। जो वर्चुअल गेम्स से आर्टवर्क तक हर चीज के लिए स्वीकृति प्रदान कर सकते हैं। एनएफटी को स्टैंडर्ड और ट्रेडिशनल एक्सचेंजेज में ट्रेड नहीं किया जा सकता है। इन्हें डिजिटल मार्केटप्लेस में खरीदा या बेचा जा सकता है।

Also Read- Cryptocurrency Bitcoin से महज 6 साल में यह शख्स बना करोड़पति, कभी मूर्ख समझ लोग मारते थे यह ताना

Also Read- Low Investment Business Idea : इस बिजनेस की है तगड़ी डिमाण्ड, देश ही नहीं विदेशों से भी करेंगे डॉलर में कमाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular