hindinews11.com

प्रेमिका के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया युवक, परिजनों ने दी खौफनाक सजा

रीवा। जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र में एक युवक की संदिग्ध अवस्था में लाश मिली है। जांच के बाद यह बात सामने आई की युवक अपनी प्रेमिका से मिलने गया था। जहां लड़की के पिता ने उसे देख लिया। जिसके बाद वह अपने पुत्रों के साथ मिलकर युवक की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद प्रेमिका के परिजनों ने पुलिस से बचने लाश को नहर के किनारे फेक दिया था, लेकिन वह पुलिस की जांच से बच नहीं पाए। पुलिस ने पूरे मामले की बारीकी से जांच की तो हत्या किया जाना पाया गया।

दरअसल यह पूरा मामला रीवा जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र का है जहां प्रेम प्रसंग में हुई युवक की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने अपने खुलाशे में बताया है कि मृतक युवक रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने पहुंचा था जिसे प्रेमिका के परिजनों ने देख लिया और पिता सहित दो पुत्रों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के महज चंद घंटों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

कौन है मृतक

मंगलवार को रायपुर के लोहदवार गांव में एक युवक की लाश पड़ी देखी गई थी। ग्रामीणों द्वारा दी गई सूचना के बाद रायपुर कर्चुलियान थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र यादव मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। मृतक की पहचान लोहदवार गांव के ही रहने वाले 20 साल के अम्बिका पटेल के रुप में की गई थी। शव का निरीक्षण करने के दौरान पुलिस ने पाया कि युवक के गले में नीला पड़ा हुआ है और उसकी नाक में धारदार हथियार से चोट के निशान है जिससे खून भी निकला हुआ था।

प्रेमिका के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया युवक, परिजनों ने दी खौफनाक सजा

प्रथम द्रष्टया मामला हत्या का प्रतीत होने पर पुलिस ने जब मामले की पड़ताल शुरु की तो सामने आया कि युवक को रात में मंगलदीन की घर की ओर जाते देखा गया था। संदेह के आधार पर पुलिस ने मंगलदीन को हिरासत में लेकर पूंछताछ की तो सारा सच सामने आ गया।

पुलिस को युवक की हत्या के मामले में जांच की शुरुआत में ही सामने आ गया था कि मृतक अम्बिका पटेल का गांव की ही एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग था। जिसे रात में लड़की के घर की ओर जाते हुए देखा गया। संदेह के आधार पर पुलिस ने जब लड़की के पिता को उठाया तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए पुत्रों के साथ मिलकर हत्या करना कबूल कर लिया।

आरोपी मंगलदीन ने पुलिस को बताया कि मृतक चोरी छिपे उनके घर पुत्री से मिलने आया था जिसे रंगेहाथ पकड़कर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और हंसिए से उसकी नाक काटी। पुलिस ने पिता सहित पुत्रों को गिरफ्तार कर लिया है जिनके विरुद्ध हत्या की धारा 302 का अपराध दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

Also Read- गजब की कारीगरी : बरगद के पेड़ की जड़ों से बना दिया महाकाल भगवान की दिव्य आकृति, दूर-दूर से देखने पहुंच रहे लोग

Also Read- Urfi Javed का छलका दर्द, कहा-गरीब कहकर लोग करते थे बेइज्जत, होटल से वेटर ने सरेआम निकाला

Leave a Comment