Saturday, September 16, 2023
HomeCRICKETWTC फाइनल में इंडिया के लिए हुकुम का इक्का साबित होगा ये...

WTC फाइनल में इंडिया के लिए हुकुम का इक्का साबित होगा ये खिलाड़ी

IND vs AUS, WTC Final: फाइनल में इंडिया के लिए हुकुम का इक्का साबित होगा ये खिलाड़ी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया का एक बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों को अच्छी खासी दिक्कतों में डाल सकता है. शायद ही कोई गेंदबाज ऐसा रहा हो जिसको इस बल्लेबाज ने बख्शा हो. WTC फाइनल 7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.

यह भी पढ़े- Apache के लिए खतरा बन रही Honda की तेज रफ़्तार बाइक, पॉवरफुल इंजन के साथ तगड़े फीचर्स से लैस

इंडिया के इस खिलाडी ने जीत लिया सबका दिल

आपको बता दे की भले ही IPL का फाइनल मैच CSK जीती हो लेकिन दिल तो शुभमन गिल ने ही जीता उन्होंने कुछ ऐसे शॉट्स लगाए और ऐसी पारियां खेलीं कि देखने वालों ने उन्हें भारत का भविष्य का स्टार बता दिया. बता दें गिल WTC फाइनल में टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा हैं और जल्द ही वह प्रैक्टिस करते भी नजर आने वाले हैं. अगर उनका बल्ला इस मैच में भी आईपीएल की तरह ही चला तो टीम इंडिया के लिए ट्रॉफी जीतने की राह और आसान हो जाएगी.

IPL में खूब रन बटोरे

आईपीएल के इस सीजन में शुभमन गिल ने रनो की अम्बार लगा दी थी. उन्होंने इस सीजन में क्या नहीं किया. कितने बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. मौजूदा सीजन में 890 रनों के साथ ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ी बने. IPL फाइनल से पहले हुए लगातार तीन मैचों में उन्होंने 3 शतक जड़ दिए. पूरे सीजन में उनके बल्ले से एक से बढ़कर एक शॉट्स देखने को मिले. उन्होंने इस आईपीएल सीजन में 59.33 की बेहतरीन औसत 157.80 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए. ऐसे में उम्मीद है कि उनकी यह लय WTC फाइनल में भी बरकरार रहे.

तीनो फार्मेट में मार चुके है शतक

शुभमन गिल ने इंडिया के लिए तीनो माचो में डेब्यू कर लिया है. सिर्फ डेब्यू ही नहीं उन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक भी जड़ दिए हैं. गिल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 15 मैचों 890 रन हैं, जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे में उन्होंने 24 मैच खेलते हुए 1311 रन बनाए हैं. इसमें 4 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं. इतना ही नहीं इस फॉर्मेट में वह 1 दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. वहीं, टी20 में उन्होंने 7 मैचों में एक शतक के साथ 241 रन बनाए हैं. 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Join our Whatsapp Group