Tuesday, May 17, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTजब शशी कपूर की वजह से Rajesh Khanna को बदलना पड़ा खुद...

जब शशी कपूर की वजह से Rajesh Khanna को बदलना पड़ा खुद का नाम, फैमिली मेम्बर बन रहे थे रोड़ा, लेकिन..

दिवंगत एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपने करियर में लगातार कई हिट फिल्में दी हैं। सभी उन्हें राजेश खन्ना नाम से ही जानते हैं। लेकिन असल में उनका नाम जतिन खन्ना था। रिपोर्ट की माने तो शशी कपूर की सुपरहिट फिल्म जब जब फूल खिले की वजह से उन्हें अपना नाम जतिन से राजेश खन्ना रखना पड़ा था। इसके पीछे प्रमुख वजह क्या थी इस पोस्ट में जानेंगे।
दरअसल राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने साल 1966 में फिल्म आखिरी खत से बॉलीवुड में कदम रखा था। लेकिन इस फिल्म से उन्हें कुछ खास लोकप्रियता नहीं मिली। लेकिन लोगों को यह पता चल चुका था कि इंडस्ट्री में एक नए लड़कें की एंट्री हो चुकी है। राजेश खन्ना इस फिल्म के रिलीज से पहले शशी कपूर की एक फिल्म रिलीज हो चुकी थी। जो सुपरहिट साबित हुई थी। शशी कपूर के इस फिल्म का नाम था जब जब फूल खिले। इसी फिल्म की वजह से जतिन खन्ना से सुपरस्टार राजेश खन्ना बने थे।

जब शशी कपूर की वजह से Rajesh Khanna को बदलना पड़ा खुद का नाम, फैमिली मेम्बर बन रहे थे रोड़ा, लेकिन..

रिपोर्ट की माने तो जब पहली बार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) बॉम्बे आए तो उनके मन में अपना नाम बदलने का कोई विचार नहीं था। लेकिन शशी कपूर की फिल्म जब जब फूले की वजह से उन्हें मजबूरी में अपना नाम बदलना पड़ा था। दरअसल जब जब फूल खिले फिल्म में एक और अभिनेता थे। जिनका नाम जतिन खन्ना था। फिल्म रिलीज हुई तो सभी एक्टर भी मशहूर हुए। ऐसे में राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि इंडस्ट्री में एक ही नाम के दो लोग हो। इससे दुविधा की भी समस्या हो सकती थी। इस वजह से उन्होंने अपना नाम बदलकर जतिन खन्ना से राजेश खन्ना रख लिया।

बताते चले कि फिल्म आखिरी खत रिलीज होने के बाद राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को बेहद निराशा हुई थी। क्योंकि उनकी पहली फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा सकी थी। ऐसे में ऐसा दौर भी रहा जब राजेश खन्ना को दो साल तक संघर्ष करना पड़ा था। राजेश खन्ना शुरूआती समय से ही एक्टर बनना चाहते थे। जब इस बात से उन्होंने अपने पैरेंट्स को जानकारी दी तो वह बेहद दुखी हुए थे। राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के एक्टर बनने को लेकर उनके फैमिली मेम्बर खुश नहीं थे। लेकिन आखिर में राजेश खन्ना की जिद के आगे सभी को झुकना पड़ा। अपनी कड़ी मेहनत के दम पर राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी। रिपोर्ट की माने तो राजेश खन्ना उन सितारों में से एक थे जिन्होंने बैंक टू बैंक दर्जनों फिल्में सुपरहिट दिए हैं।

Also Read- रणवीर कपूर को छोड़ साउथ के इस सुपरस्टार की दीवानी हुई Alia Bhatt, साथ में काम करने है बेताब!

Also Read- Deepika Padukone के खातिर कॉमेडी छोड़ गोवा में यह काम करना चाहते हैं Kapil Sharma!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular