Ompuri अभिनय के लिए जब पहुंचे मुम्बई तो इस अभिनेत्री ने कसा था तंज, कहा-कैसे कैसे लोग हीरो बनने…

Ompuri अभिनय के लिए जब पहुंचे मुम्बई तो इस अभिनेत्री ने कसा था तंज, कहा-कैसे कैसे लोग हीरो बनने…

Bollywood Actor Ompuri Birth anniversary : बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ओमपुरी (Ompuri) की आज बर्थ एनिवर्सरी है। जब पहली बार ओम साहब मुम्बई अभिनय के लिए पहुंचे थे तो उनका चेहरा देखकर शबाना आजमी ने तंज कसा था कि कैसे-कैसे लोग इंडस्ट्री में हीरो बनने चले आते हैं। तो चलिए जानते हैं दिवंगत अभिनेता ओम साहब से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Ompuri अभिनय के लिए जब पहुंचे मुम्बई तो इस अभिनेत्री ने कसा था तंज, कहा-कैसे कैसे लोग हीरो बनने…

ओमपुरी (Ompuri) साहब ने अपने अभिनय करियर में तमाम तरह के किरदार निभाएं। बेहतरीन अदाकारी से लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाने वाले ओमपुरी साहब अब इस दुनिया में भले ही न हो, लेकिन उनके अभिनय को आज भी लोग खूब पसंद करते हैं। एक दौर ऐसा भी रहा जब ओमपुरी साहब हर दूसरी बड़ी फिल्म में एक अहम किरदार निभाते हुए नजर आते थे। ओमपुरी साहब को बचपन से ही अभिनय के तहत अच्छा लगाव था। शायद इसी वजह से वह अच्छी-खासी सरकारी क्लर्क की नौकरी छोड़ अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाया।

कैमरे के सामने अभिनय के लिए यह जाना जाता रहा है कि एक अच्छी कद काठी व सुन्दर चेहरा होना चाहिए। लेकिन ओमपुरी (Ompuri) साहब इस तरह के तमाम मिथक को दरकिनार करते हुए यह साबित कर दिया कि अभिनेता बनने के लिए यह सब चीजें जरूरी नहीं। ओमपुरी साहब के चेहरों में कई दाग धब्बे थे। लेकिन यह सब उनके करियर में आड़े नहीं आया।

हां शुरूआती दौर में अन्य अभिनेताओं की तरह इंडस्ट्री में अपने चेहरे को लेकर कुछ तंजों का जरूर उन्होंने सामना किया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो अभिनय की ट्रेनिंग लेने के बाद जब पहली वह मुम्बई अभिनेता बनने पहुंचे थे तो अभिनेत्री शबाना आजमी ने उन पर तंस जरूर कसा था कि कैसे-कैसे लोग हीरो बनने चले आते हैं।

इस बात का खुलासा खुद एक इंटरव्यू में ओमपुरी साहब ने किया था। ओम साहब ने बताया था कि जब वह महज 6 साल के थे तब सड़क किनारे बर्तन धोया करते थे। जब पहली बार वह मुम्बई अभिनय के लिए पहुंचे थे तो शबाना ने उन पर तंज कसा था। बताते चले कि ओमपुरी (Ompuri) साहब व नसरूद्दीन शाह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में बैचमेट थे।

Also Read – Katrina Kaif का कैसा रहा पहला करवा चौथ का व्रत, विक्की कौशल की क्या थी एक्टिविटी बताया पूरा किस्सा

Also Read- Salman Khan Upcoming Film 2023 : सलमान खान की साल 2023 में रिलीज होगी दो बड़ी फिल्में, जाने रिलीज डेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *