Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTजब सलमान खान की एक हरकत से पिता सलीम खान की राख...

जब सलमान खान की एक हरकत से पिता सलीम खान की राख हो गई थी महीने भर की कमाई

बॉलीवुड के भाईजान यानी कि सलमान खान बचपन में बेहद शरारती थी। उन्होंने एक बार ऐसी हरकत कर दी थी जिससे पिता सलीम खान की महीने भर की कमाई राख हो गई थी।

बॉलीवुड के भाईजान के नाम से मशहूर सलमान खान के पिता सलीम खान ने 24 नवम्बर को अपना जन्मदिन मनाया। अब वे 85 साल के हो चुके हैं। बता दें सलीम खान का जन्म 24 नवम्बर को इंदौर में हुआ था, सलीम खान के पिता पुलिस में थे। वही 1964 में उन्होंने एक महाराष्ट्रीयन ब्राह्मण लड़की सुशीला चरक से शादी की। शादी के बाद सुशीला ने अपना नाम बदल लिया और सलमा रख लिया। इसके बाद 27 दिसंबर 1965 को उन्होंने अपने पहले बेटे सलमान को जन्म दिया। आज हम आपको सलमान के बचपन से जुड़े एक किस्से को बताने वाले हैं, जिसमें सलीम खान को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था।

दरअसल संजुक्ता नंदी ने अपनी किताब ‘खानटास्टिक: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड ट्रायो’ में इस बात का ज़िक्र किया था कि किस तरह सलमान को पैसों की उपयोगिता का पता चला था। किताब के अनुसार सलमान खान का यह किस्सा उस दौर का है जब वे इंदौर में अपने परिवार के साथ रहते थे।

तो हुआ यूँ कि दिवाली का दिन था और सलमान फुल मस्ती मूड में कागज़ को राख रहे थे, कागज़ ख़त्म हो गए और आस-पास जब उन्हें कुछ नहीं मिला तो सलमान अपने पिता के स्टडी रूम में चले गए और वहां रखे कागज़ के बण्डल को राख करने के लिए ले आये। हालांकि सलमान के लिए वे महज कागज़ के बण्डल थे मगर सलीम खान की वो पुरे महीने की सैलरी 750 रूपये थी।

जब यह बात सलमान के पिता सलीम खान को पता चली तो उन्होंने गुस्सा करने के बाजाये सलमान को अपने पास बुलाया और उन्हें प्यार से समझाया कि पैसे की कितनी अहमियत है, कैसे इसके ही सहारे उनके घर में खाना आता है। सलमान को यह बात इतनी असर की कि उस दिन उन्होंने अपने पिता से वादा कर लिया की वे जीवन भर इस बात को याद रखेंगें और पैसों की एहमियत को समझेंगे।

Also Read- एकसाथ 97 किस देकर प्रभास ने मचाया भौकाल, शर्मिले स्टार का किसिंग सीन वीडियो देख फैंस हुए क्रेजी

Also Read- जब दुनिया के सामने चीख-चीखकर सोनम कपूर ने रणवीर कपूर की गिनाई कमियां, कहा-वो सेक्सी नहीं.. मां के पल्लू..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular