Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeTechWhatsapp new updates : वाट्सएप पर किया यह काम तो जाना पड़...

Whatsapp new updates : वाट्सएप पर किया यह काम तो जाना पड़ सकता है जेल!

Whatsapp new updates : सोशल मीडिया एप वाट्सएप नए-नए फीचर्स के साथ समय-समय पर अपडेट होता रहा हैं। वाट्सएप का उपयोग पर्सनल के साथ ही बिजनेस परपज व प्रोफेशनल लेवल पर भी किया जाता हैं। बहुत सारे लोग वाट्सएप का यूज पैसा कमाने के लिए करते हैं। 
Whatsapp news updates : वाट्सएप पर किया यह काम तो जाना पड़ सकता है जेल!
यह लोग अपने प्रोडक्ट एवं बिजनेस को प्रमोट करने के लिए तरह-तरह से मैसेज भेजते रहते हैं। लेकिन इन सब पर लगाम लगाने के लिए वाट्सएप अब सख्त हो गया हैं। हाल ही में कंपनी की तरफ से आए अपडेट में यह कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति इस ऐप का गलत तरीके से उपयोग करता है या फिर ढेर सारे मैसेज एकसाथ भेजता है तो कंपनी उस पर लीगल एक्शन ले सकती हैं। अगर उक्त व्यक्ति के खिलाफ अनलीगल एक्टिविटी प्रमाणित होती है तो उसे जेल तक जाना पड़ सकता हैं। 
आपको बताते चले कि कंपनी द्वारा इस तरह के नियम की घोषणा पहले ही कर दी गई थी। यह नियम इसी महीने से लागू हो जाएगा। वाट्सएप के इस अपडेट के तहत अगर कोई व्यक्ति या कंपनी किसी भी व्यक्ति को एकसाथ ढेर सारे मैसेज भेजता हैं तो कंपनी उसके खिलाफ लीगल एक्शन ले सकती हैं। हालांकि लीगल एक्शन किस तरह का होगा इसकी अधिक जानकारी शेयर नहीं की गई हैं। 
कंपनी ने अपनी लेटेस्ट अपडेट में साफ किया है कि किसी भी तरह का एटीटी या बल्क मैसेज, आटोमेटेड मैसेज भेजने में अगर कोई भी लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त एवं लीगल कार्रवाई की जाएगी। कंपनी ने आगे कहा है कि यह एक्शन उन लोगों पर भी लिया जाएगा जो कि खुद या किसी भी प्रकार के नियम एवं शर्तो के उल्लंघन करने में किसी भी मदद करते हैं।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular