hindinews11.com

WhatsApp ने दिया ग्रूप किएटर्स को शानदार फीचर्स, अब एक Group में जोड़ सकेंगे 512 मेम्बर

WhatsApp स्मार्टफोन का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप हैं। जो तेजी से पॉपुलर हुआ हैं। वॉट्सएप ऐसा ऐप है जिसे शायद ही कोई इस्तेमाल न करता हो। वॉट्सएप पर ढेर सारे यूजर्स ग्रुप तैयार करके अपने चहेतों के साथ चैट करते हैं व देश-दुनिया की तमाम बड़ी जानकारी एक-दूसरे से शेयर करते हैं। लेकिन अब तक दिक्कत यह थी कि इन गु्रप में एडमिन महज 256 मेम्बर को ही ऐड कर पाते थे। लेकिन अब वॉट्सएप गु्रप किएटर्स व एडमिन को एक शानदार सुविधा देने जा रहा हैं। सुविधा यह है कि अब 256 की बजाय सीधे डबल मेम्बर एक गु्रप में जोड़े जा सकेंगे। यानी कि अब एक गु्रप में 512 मेम्बर तक जोड़े जा सकेंगे।

मई माह में हुई थी घोषणा

मीडिया रिपोर्ट की माने तो WhatsApp ने गु्रप मेम्बरों की संख्या बढ़ाने की घोषणा मई माह में की थी। गु्रप चैट में 2जीबी की फाइल शेयर करना, मैसेज रिएक्शन व बहुत कुछ शामिल हैं। बताते चले कि एंड्रॉयड, आईओएस व डेस्कटॉप के लिए सभी यूजर्स के लिए रिएक्शन और 2जीबी फाइल शेयरिंग को रोल आउट कर दिया गया है। अब गु्रप चैट में यूजर्स 512 मेंम्बरों को ऐड कर सकेंगे।

कैसे चेक करें यह सुविधा

यदि WhatsApp की यह सुविधा को मिली या नहीं इस बात को आप जानना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने वॉटसएप को अपडेट कर लें। इसके बाद एक ग्रुप क्रिएट करके 256 मेम्बरों से ज्यादा लोगों को एड करके चेक कर सकते हैं। यदि आपको यह सुविधा मिल गई होगी तो 256 ज्यादा मेम्बर आपके गु्रप में ऐड होने शुरू हो जाएंगें। रिपोर्ट की माने तो 512 मेम्बरों की सुविधा वॉट्सएप सभी यूजरों के लिए लेकर आया हैं। ऐसे में सभी को एकसाथ यह सुविधा मिल सकती हैं या फिर इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

इन फीचर्स पर काम कर रहा WhatsApp

मीडिया रिपोर्ट की माने तो WhatsApp कई नए कमाल के फीचर्स पर काम कर रहा है। जिसकी टेस्टिंग जारी है। वॉट्सएप के नए फीचर्स मं मैसेज डिटेल, ऑथर का नाम, क्वाइटली एग्जिट, गु्रप व स्टेटस रिप्लाई, इंडिकेटर शामिल हैं। बता दें कि बीते दिनों WhatsApp ने एक गु्रप में 32 मेम्बर्स को जोड़ने के लिए एक नया अपडेट भी रोलआउट किया। सभी वॉट्सएप यूजर्स के लिए वॉट्सऐप मैसेज रिएक्शन भी रोलआउट किया है।

Also Read- Sahfasli Kheti : एकसाथ दो फसलों की खेती कर मालामाल हो रहे किसान, आप भी आजमाएं यह तरीका

Also Read- एक लाख निवेश को इस शेयर ने बना दिया 9 करोड़, जाने कितना लगा समय

Leave a Comment