hindinews11.com

Har Ghar Tiranga Abhiyan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया जाने वाला Har Ghar Tiranga Abhiyan क्या है

Har Ghar Tiranga Abhiyan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील है कि वे अपनी सोशल मीडिया साइट की डीपी पर तिरंगे की फोटो लगाएं

Har Ghar Tiranga Abhiyan : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील है कि वे अपनी सोशल मीडिया साइट की डीपी पर तिरंगे की फोटो लगाएं। जैसे कि हमें पता है कि इस 15 अगस्त को भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो जाएंगे। इसलिए केंद्रीय सरकार आजादी का अमृत महोत्सव का कार्यक्रम चला रही हैं। हर घर तिरंगा यह एक नई पहल हैं। इस अभियान को मजबूती देने के लिए सरकार हर तरह से कोशिश कर रही हैं। इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अगस्त को अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदलकर वहां तिरंगे की तस्वीर लगा दी हैं और पीएम ने ऐसा करने को सभी देशवासियों से भी अपील की हैं। सूत्रों से यह जानकारी भी प्राप्त हुई है की 20 करोड़ लोगों के घर पर झंडा फहराने का लक्ष्य रखा गया हैं।

Har Ghar Tiranga Abhiyan क्या है?

Har Ghar Tiranga Abhiyan : प्रधानमंत्री ने अपनी डीपी हर घर तिरंगा अभियान को मजबूती देने के लिए की हैं। अपनी फेसबुक की डीपी बदलते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा, आज का दिन विशेष है, जब हम आजादी का अमृत महोत्सव माना रहे हैं। हमारा देश हर घर तिरंगा जैसे आंदोलन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मैंने अपने सभी सोशल मीडिया के अकाउंट की डीपी बदल दी हैं और आपसे भी अनुरोध करता हूं कि आप भी करे और तिरंगे की तस्वीर को लगाए और आजादी के इस 75व साल दिवस को मनाए।

पीएम ने यह जानकारी 31 जुलाई को अपने कार्यक्रम मन की बात के 91वे एपिसोड में भी हर घर तिरंगा के लिए सभी से अपने सोशल मीडिया की डीपी बदलते की बात की हैं। और यह महोत्सव 13-15 अगस्त तक मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने साथ ही कहा की सभी अपने अपने घर तिरंगा जरूर फहराए । तिरंगा हमें जोड़ता है और देश के लिए हमे कुछ करने के लिए प्रेरित भी करता हैं।

Also Read- Mithilesh Chaturvedi Passes Away : दिल का दौरा पड़ने से बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता का निधन, गदर, कोई मिल गया जैसी कई फिल्मों किया अभिनय

Also Read- Mallika Sherawat ने बयां किया बॉलीवुड का गंदा राज, कहा-हीरो यदि 3 बजे रात कॉल करता है तो…

Leave a Comment