Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEWeight Loss Tips : भाग्यश्री ने बताया वजन कम करने के आसान...

Weight Loss Tips : भाग्यश्री ने बताया वजन कम करने के आसान डाइट टिप्स, जाने क्या कहती है एक्ट्रेस

Weight Loss Tips : मोटापा हद से ज्यादा हो तो वह समस्या बन जाता है। ऐसे में वजन को कन्ट्रोल रखने एक्ट्रेस भाग्यश्री (BhagyaShree) ने जरूरी टिप्स शेयर किए हैं। जिसे हर किसी को जानना चाहिए।

मोटापा एक बड़ी समस्या है। मोटापा कई गंभीर बीमारियों को जन्म देता है। ऐसे में जरूरी है कि समय रहते इस पर हर किसी को काबू पा लेना चाहिए। अब हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री (BhagyaShree) ने बढ़ते वजन को कन्ट्रोल करने के लिए कुछ जरूरी टिप्स शेयर किए हैं। एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह वजन को नियंत्रित रखने के लिए कुछ जरूरी जानकारी शेयर की हैं। वीडियो में एक्ट्रेस क्या कहती है चलिए जानते हैं।

Weight Loss Tips : भाग्यश्री ने बताया वजन कम करने के आसान डाइट टिप्स, जाने क्या कहती है एक्ट्रेस

वीडियो के शुरूआत में भाग्यश्री बताती है कि हमारे शरीर में 70 फीसदी पानी है। जो शरीर में मौजूद विषाक्त को बाहर निकालने का काम करता है। पानी युक्त सब्जियों का सेवन करने की एक्ट्रेस सलाह देती है। जो शरीर में पानी की मात्रा को संतुलित रखता है।

भाग्यश्री (BhagyaShree) आगे बताती है कि सभी अपना वजन देखें। पानी युक्त सब्जियां लें। जल हमारे शरीर के क्रियाकलाप के लिए बेहद जरूरी है। जिसे हर दिन पर्याप्त मात्रा में लेने की आवश्यकता है। क्योंकि यह हमारे शरीर से विषाक्त पदार्थो को बाहर निकालने के लिए बेहद जरूरी है।

एक्ट्रेस बताती है कि पानी युक्त सब्जियां शरीर की कार्यकुशलता को ठीक से करने में मदद करती है। यह इन्हें आसान बनाती है। ऐसे में जरूरी है कि नियमित ऐसी सब्जियों का सेवन करें से तरल पदार्थ से युक्त हों।

इन सब्जियों का करें सेवन

सब्जियों में लौकी, टमाटर, पत्ता गोभी, खीरा, पालक, लेट्यूस जैसे तरह पदार्थ युक्त खाने की सलाह देती है। एक्ट्रेस बताती है कि इन सभी में पानी में पर्याप्त मात्रा होती है। जो शरीर के पानी की कमी पूरा करती है। यह पाचन युक्त होती हैं। इनमें डायट्ररी फाइबर होता है। ये इंसुलिन लेवल को बनाए रखती हैं। इनमें कैलोरी संतुलित मात्रा में पाई जाती है। एक्ट्रेस आगे तोरी की सब्जी खाने पर जोर देती है। एक्ट्रेस कहती है कि वजन को नियंत्रित रखने के लिए परफेक्ट सब्जी में से एक हैं।

Also Read- Aishwarya Rai से Salman Khan को प्यार में मिले धोखे पर भाई सोहेल ने बयां किया था दर्द, कहा-भाई का हुआ इस्तेमाल

Also Read- जब Priyanka Chopra को एक लड़की ने संबंध बनाने दे दिया था ऑफर, डर के मारे एक्ट्रेस ऐसे छुड़ाई थी जान

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular