hindinews11.com

विप्र सेवा संघ रीवा ने किडनी पीड़ित मरीज के इलाज में की मदद, दिए 25000

रीवा। विप्र सेवा संघ द्वारा लगातार समाजहित में कार्य किया जा रहा हैं। पिछले कई वर्षो से यह संस्था पीड़ितों की हर संभव मदद करती आई हैं। हाल ही में किडनी रोग से पीड़ित एक मरीज के लिए विप्र सेवा संघ मदद के लिए आगे आया और 25,000 रूपए की मदद की है।

विप्र सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया कि मंटू द्विवेदी द्वारा उन्हें यह जानकारी प्राप्त हुई कि दुवारी निवासी प्रदीप सिंह तिवारी 33 वर्ष की दोनों किडनियां खराब हो गई है। वह डायलेसिस पर है। उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं है। पीड़ित का इलाज अहमदाबाद में चल रहा है। जहां डॉक्टरों द्वारा किडनी टांसप्लांट के लिए बोला गया है। जिसमें 10 लाख रूपए का खर्च आएगा।

राजीव शुक्ल बताते हैं कि इस मामले की जानकारी उन्होंने अपने संस्था से जुड़े लोगों को दी। सभी ने सहयोग करने का आश्वासन दिया। श्री शुक्ल कहते है कि परहित सरिस धर्म नहि भाई पर पीड़ा सम नहि अधमाई। कुछ इसी भाव समाज के सभी लोगों की मदद से 25 हजार रुपये का आर्थिक सहयोग पीड़ित मरीज को पहुंचाया गया है।

श्री शुक्ल बताते है कि पीड़ित अपने इलाज में काफी पैसा खर्च कर चुके हैं। पीड़ित मरीज की हालत अब यह हो चुकी है कि उनके पास एक भी पैसे नहीं बचे है। ऐसे में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद भी सालो तक दवाइयां चलती है। पीड़ित क़ा परिवार अत्यंत परेशानी में है। आर्थिक रूप से काफी कमजोर हों चुका है़। ऊपर से ये पहाड़ जैसी विपत्ति आ गई। विप्र सेवा संघ आर्थिक मदद की। इसके अलावा शासन-प्रशासन से भी आर्थिक रूप से मदद कराने का आश्वासन दिया गया है।

Also Read- Multibagger Stock : इन दो शेयरों ने निवेशकों को बनाया लखपति, 6 माह में 3000 व 2000 फीसदी का दिया रिटर्न

Also Read- दो साल में 21 रूपए से 128 पार पहुंचा इस कंपनी का शेयर, निवेशकों को बनाया लखपति

Leave a Comment