Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEवास्तु टिप्स: इन उपायों को करने से धन, व्यापार व सुख-समृद्धि...

वास्तु टिप्स: इन उपायों को करने से धन, व्यापार व सुख-समृद्धि में होती है वृद्धि

वास्तु टिप्स: वास्तु दोष से यह उपाय दिलाते हैं मुक्ति

वास्तु टिप्स: जीवन में सुख सुविधाएं बनी रहे। धन आगमन होता रहे। व्यापार में रोज तरक्की हो। ऐसी सभी की कामना रहती है। लेकिन जिंदगी की पटरी उतार-चढ़ाव भरी हैं। समय हमेशा पॉजिटिव वे पर चले ऐसा संभव नहीं हैं। कई बार कुछ ऐसी चीजें होने लगती है जिसकी इंसान कामना नहीं करता है। लेकिन वास्तु शास्त्र में वर्णित कुछ ऐसे उपायों को बताया गया है। जिन्हें मनुष्य अपनाकर सुखी जीवन जी सकता हैं। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में।


अगर आपके घर में वास्तु दोष की समस्या है तो घर में तांबे का पिरामिड रखकर नौ दिनों तक अखण्ड भागवत कीर्तन करने से वास्तु दोष से मुक्ति मिलती है। ठीक ऐसी ही अगर आप धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं तो वास्तु शास्त्र में तिजोरी अथवा गल्ले में कुबेर यंत्र व श्री यंत्र स्थापित करना बताया गया है।

घर में ये चीजे हैं शुभता का प्रतीक

अगर आप चाहते हैं कि आपकी शॉप में शुभता की वृद्धि हो। तो गणेश जी का स्टिकर अथवा मूर्ति दोनों तरफ ऐसी लगाना चाहिए कि एक की दृष्टि सामने तो दूसरी मूर्ति की दृष्टि शॉप के अंदर पडे़। इसी तरह ऑफिस में मछलियां व ताजे फूल रखने से सुख-समृद्धि व भाग्य में वृद्धि होती है।

वास्तुदोष का प्रभाव कम

मान्यता है कि जो व्यक्ति नित रोज वास्तुदेव के नाम पर काले तिल, जौ तथा घी मिश्रित करके अग्नि को समर्पित करता है। उसके घर में वास्तु दोष का प्रभाव कम हो जाता है।

आय में वृद्धि

वास्तु शास्त्र की माने तो घर के पूर्व व दक्षिण दिशा में पक्षियों के नहाने के लिए पानी एक टब में रखने से घर-परिवार के आय में वृद्धि होने लगती है।

Also Read- इन टोटको को आजमाने से 24 घंटे में पूरी होती है मनोवांच्छित इच्छाएं

Also Read- इन पांच राशियों के लोग होते है किड्स प्रेमी, समय बिताना करते हैं बेहद पसंद

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular