Vaastu Tips : जीवन में यह बदलाव करने से खुलने लगते है तरक्की के मार्ग, बढ़ने लगता है बैंक बैलेंस

Business Idea : गांव हो या शहर कहीं भी घर से इस बिजनेस को करके महीने की जा सकती है हजारों रूपए की कमाई, ग्राहक खुद आएगा आपके द्वार

Vaastu Tips : जीवन में कई बार तमाम प्रयास करने के बाद भी धन का संचय नहीं हो पाता हैं। जिसके कई कारण हो सकते हैं। वास्तु शास्त्र में धन संचय के कुछ उपाय बताए गए हैं। जिन्हें दिनचर्या में अपनाने से बैंक बैलेंस बढ़ने लगता हैं। व्यक्ति दिन-प्रतिदिन तरक्की की ओर बढ़ता जाता हैं। तो चलिए जानते है धन संचय व तरक्की से जुड़े वास्तु टिप्स।

Vaastu Tips

तक्करी के लिए करें यह उपाय

यदि जीवन में तरक्की करना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार हमेशा उत्तर पूर्व यानी कि घर के ईशान कोण को साफ-सुथरा रखे। ऐसा करने से तरक्की मिलने लगते हैं और धन का संचय होने लगता है।

Vaastu Tips

इसी तरह घर के उत्तर पूर्व दिशा की ओर एक तुलसी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में सकारात्मक उर्जा का वास होता है जिससे आर्थिक लाभ मिलता है।

Vaastu Tips

ऐसे में जिनके कुण्डली में गुरू ग्रह की स्थिति कमजोर हो तो उन्हें गुरू को अनुकूल बनाने के लिए पोछे के पानी में चुटकी भर हल्दी मिला लें। ऐसा करने से घर की बरकत होने लगती है। घर की बरकत के लिए कभी टंकियों का पानी अनावश्यक न बहने दें। यह अशुभ माना जाता है।

Vaastu Tips

इन पौधो हटा दें

वास्तु शास्त्र की माने तो जिन घर में कांटे युक्त व दूध निकलने वाले पौधे होते हैं उस घर की बरकत कभी नहीं होती है। ऐसे में इन पौधों के घर के आसपास न रहने दें। बल्कि इनके स्थान हरे-भरे पौधे लगाएं। जिससे घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है और धन का आगमन बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.