unity small finance bank : फिक्स डिपॉजिट पर यह बैंक दे रहा तगड़ा ब्याज, जाने डीटेल्स

unity small finance bank : फिक्स डिपॉजिट पर यह बैंक दे रहा तगड़ा ब्याज, जाने डीटेल्स

unity small finance bank : फिक्स डिपॉजिट पर कई बैंको ने ब्याजदरों में बढ़ोत्तरी की है। मौजूद समय में सबसे ज्यादा कौन सा बैंक ब्याज दे रहा हैं चलिए इस स्टोरी में जानते हैं।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (unity small finance bank) ने अपनी FD दरों में वृद्धि की घोषणा की है। नवंबर के महीने में एफडी उत्पादों पर बैंक द्वारा यह दूसरी बढ़ोतरी है। यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9% प्रति वर्ष की आकर्षक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

वरिष्ठ नागरिकों को बैंक द्वारा दी जाने वाली सावधि जमा पर 181 और 501 दिनों की अवधि के लिए 9 प्रतिशत प्रति वर्ष की आकर्षक ब्याज दर की पेशकश की जाएगी, जबकि खुदरा निवेशकों को उसी अवधि के लिए 8.50 प्रतिशत ब्याज की पेशकश की जाएगी। हम आपको सूचित करते हैं कि यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (unity small finance bank) ने 1 नवंबर 2021 से एक छोटे वित्त बैंक के रूप में अपना परिचालन शुरू किया था। रिज़र्व बैंक ने बैंकिंग विनियमन अधिनियम, 1949 की धारा 22(1) के तहत कारोबार करने का लाइसेंस जारी किया है।

unity small finance bank ने ब्याज बढ़ाया

यूनिटी बैंक (unity small finance bank) ने कॉल करने योग्य और गैर-कॉल करने योग्य थोक जमा (2 करोड़ रुपये से अधिक जमा) पर अपनी ब्याज दरों में भी वृद्धि की है। समय से पहले टूटी एफडी 8 प्रतिशत प्रति वर्ष तक ब्याज की पेशकश कर रही है, जबकि गैर-कॉल करने योग्य थोक जमा प्रति वर्ष 8.10 प्रतिशत तक ब्याज दे रही है। यूनिटी बैंक 1 लाख रुपये से अधिक जमा वाले बचत खातों के लिए 7% प्रति वर्ष की दर से ब्याज प्रदान करता है। बैंक 1 लाख रुपये तक की जमा राशि पर सालाना 6% तक ब्याज दे रहा है।

क्या है Fd दर

बैंक ने पहले ‘शगुन 366’ के रूप में 1 साल, 1 दिन का सावधि जमा शुरू किया था, जो खुदरा ग्राहकों को 7.80% प्रति वर्ष का आकर्षक रिटर्न प्रदान करता है, जबकि वरिष्ठ नागरिक 8.30% प्रति वर्ष कमा सकते हैं। यह योजना केवल 30 नवंबर 2022 तक बुक की गई FD के लिए उपलब्ध है।

यह बैंक भी दे रहे शानदार ब्याज

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 999 दिनों के कार्यकाल के लिए 8.01 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है, जबकि वरिष्ठ नागरिकों को समान अवधि के लिए 8.26 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश की जा रही है।

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक 15 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के बीच जमा राशि के लिए 1 से 2 साल की एफडी पर 8.35% तक ब्याज दे रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को दो से तीन साल की अवधि के लिए 15 लाख रुपये से अधिक जमा पर 8.50% ब्याज मिल रहा है।

Also Read- Post Office की यह स्कीम 5 साल में देगी 4 लाख का नेट प्रॉफिट, जाने कितना करना होगा निवेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *