Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeTeach & GadgetTVS ने मार्केट में उतारा धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero और Honda की...

TVS ने मार्केट में उतारा धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero और Honda की मुश्किलें बढ़ी

इंडिया के अंदर जैसे-जैसे डीजल और पेट्रोल के प्राइस बढ़ते जा रहे हैं वैसे वैसे इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है. कई बड़ी कंपनियां और छोटी कंपनियां भी इस समय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने की होड़ लगी हुई है. ऐसे में TVS कंपनी कैसे पीछे रह सकती थी. इन्होंने Hero और Honda के इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करने से पहले ही अपना टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है. और यह बेहद ही शानदार और आकर्षक लुक में मार्केट में लॉन्च हुआ है जिसकी प्राइस रेंज भी काफी बजट में है.

TVS ने मार्केट में उतारा धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero और Honda की मुश्किलें बढ़ी

भारतीय मार्केट की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक टू व्हीलर ओं की मांग बढ़ती जा रही है. हालांकि इन दिनों टू व्हीलर के अंदर आग लगने की घटना काफी ज्यादा सामने आई है. लेकिन मार्केट में कई छोटी-मोटी कंपनियां हैं जो टू व्हीलर बनाने लग गई है जिसकी वजह से सही क्वालिटी का नहीं बन पाने से ऐसी घटनाएं अक्सर सामने आती है. पेट्रोल डीजल के बढ़ते भाव की वजह से अब इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के अंदर लोगों का रुझान धीरे-धीरे बढ़ रहा है और मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड बढ़ रही है.

TVS की कंपनी ने इस डिमांड को देखते हुए अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube बाजार में उतार दिया है जिसके बाद ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में तहलका मच गया है. बात करे इस स्कूटर के फीचर्स की तो एक बार चार्ज होने के बाद यह 80 किलोमीटर की रेंज देता है. इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो यह 75 किलोमीटर की टॉप स्पीड आपको देता है. इसके अंदर 4.4 किलो वाट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. फ्रंट टायर ही में डिस्क ब्रेक दिया गया है वहीं पिछले टायर में ड्रम ब्रेक दिया गया है साथ ही इसमें शॉक अब्जॉर्बर भी नजर आएंगे.

कनेक्टिविटी के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के अंदर आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टीएसपी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, आई ट्यूब ऐप, जिओ फेसिंग, नेविगेशन असिस्ट, लास्ट पार्क लोकेशन, इनकमिंग कॉल जैसे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलेगी.

LIC का प्रीमियम भरने अब ब्रांच का चक्कर लगाने की नहीं है जरूरत, ऐसे घर बैठे करें जमा

6 रूपए कीमत के शेयर ने निवेशकों को बना दिया सीधे लखपति, 10 हजार के बन गए इतने लाख

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular