hindinews11.com

इन Electric Scooter की हुई ताबड़तोड़ बिक्री, जाने दाम व फीचर्स

Electric Scooter स्कूटरों की बिक्री अब भारत देश में धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है। रिपोर्ट की माने तो टीव्हीएस की कुछ ऐसी इलेक्ट्रानिक स्कूटरें रही है जिन्हें लोगों ने खूब पसंद किया है।

Electric Scooter का बाजार धीरे-धीरे बढ़ रहा है। ग्राहक इन पर खूब भरोसा जता रहे हैं। तभी टीव्हीएस स्कूटरों की ताबड़तोड़ बिक्री हुई है। आज हम इस पोस्ट में टीव्हीएस की कुछ ऐसी स्कूटरों के बारे में जानेंगे जिन्हें यूजर्स ने सबसे ज्यादा पसंद किया है। साथ ही इनके फीचर्स व दाम के बारे में भी नजर डालेंगे।

अप्रैल महीने में TVS iQube ने 1,420 यूनिट्स की डोमेस्टिक बिक्री का आंकड़ा हासिल किया था। बीते साल अप्रैल में इंडियन मार्केट में इस Electric Scooter की कुल 307 इकाइयां बेची गईं थी, जिसमें अप्रैल 2022 में साल-दर-साल (YoY) आधार पर 362.5 प्रतिशत की विशाल बिक्री वृद्धि तक पहुंच गया है।

हालांकि मार्च 2022 में बिक्री में 21.1 प्रतिशत की गिरावट आई है। TVS Electric Scooter अभी तक भारत भर में सिर्फ 33 शहरों में उपलब्ध था, लेकिन अब कंपनी देश के 85 शहरों तक इसे पहुंचाने के काम में जुटी हुई है।
देश भर में टीवीएस आईक्यूब की उपलब्धता में सुधार देखने को मिलेगा। Electric Scooter को कुछ दिनों पहले इंडियन मार्केट के लिए अपडेट किया गया था, जिसमें 2 नए वेरिएंट शामिल किए गए थे। जिसके बाद ये E-Scooter अब पहले से ज्यादा किफायती हो गया है।

TVS iQube 100 किमी तक की रेंज देता है। वजह इसमें स्टैंडर्ड और ‘S’ वेरिएंट में 3.04 kWh बैटरी हैं, जो टॉप-स्पेक ‘ST’ वेरिएंट में और भी बड़ी 4.56 kWh की बैटरी मिलती है, यह सिंगल चार्ज पर 145 KM तक की रेंज देता है।
वर्तमान समय में, टीवीएस आईक्यूब के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 98,564 रुपए जबकि ‘S’ वैरिएंट की Price1,08,690 (FAME II सब्सिडी सहित) रुपए है। ‘ST’ वेरिएंट की कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है। इंडियन मार्केट में इस स्कूटर की टक्कर Bajaj Chetak EV, Ola S1 Pro Ather 450X के साथ होती है।

Also Read- One Rupee India 1939 : पेटी संदूक में यह दुर्लभ सिक्का है आपके पास तो मिलेंगे पूरे 20 लाख,

Also Read- रीवा की पूर्व कलेक्टर M Geeta की बिगड़ी तबियत, किडनी संबंधित बीमारी से है पीड़ित

Leave a Comment