hindinews11.com

रीवा से बिलासपुर के लिए आज से दोबारा होगी ट्रेन रवाना ट्रेन, 6 मई से थी बंद

रीवा से बिलासपुर का सफर करने वाले यात्रियों के अच्छी खबर है। क्योंकि आज से यह ट्रेन दोबारा शुरू होने जा रहे हैं। अपने निर्धारित समय रात 10.15 बजे रीवा रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन बिलासपुर के लिए रवाना होगी। जो अगले दिन 8.30 बजे बिलासपुर स्टेशन पहुंचेगी। बताते चले कि यह ट्रेन आखिरी बार 5 मई 2022 को चली थी। जिसके बाद ट्रैक के मरम्मत कार्य शुरू होने की वजह से इस ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था। जिस वजह से रीवा से बिलासपुर सफर करने वाले यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। तो वहीं दोबारा से इस ट्रेन के संचालन से पुनः यात्रियों के लिए बिलासपुर का सफर करना आसान हो जाएगा।

4 ट्रेने हुई थी निरस्त

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा पश्चिम मध्य रेलवे से संचालित होने वाली 4 जोड़ी रेलगाड़ियों को निरस्त किया गया था। जिन्हें 12 जुलाई से बहाल कर दिया गया है। गौरतलब है कि रेल प्रशासन द्वारा पूर्व में जारी सूचना के अनुसार रीवा बिलासपुर ट्रेन का संचालन पहले 5 से 24 मई तक स्थगित कर दिया गया था। फिर 25 मई से 24 जून और उसके बाद 25 जून से 10 जुलाई तक ट्रेन निरस्त की गई थी। इस प्रकार पिछले 5 महीने यानी मार्च महीने से रह-रहकर स्टैंड का परी संचालन अवरुद्ध होता जा रहा था।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल से हो रहे अनुरक्षण कार्य के चलते इस ट्रेन का संचालन स्थगित रखने की बात की जाती रही है। इस अवधि में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने करीब 2 दर्जन से अधिक ट्रेनों का संचालन पर रोक लगाई थी। उधर कोयला परिवहन के लिए ट्रेन का इंजन प्रयोग करने की जानकारी भी सामने आ चुकी है। हालांकि अब इस ट्रेन के पुनः चलने से यात्रियों को काफी हद तक राहत मिलेगी। पिछले 2 साल से स्थगित रीवा चिरमिरी ट्रेन की भी सीमा प्रारंभ होने की संभावना जताई जा रही है।

Also Read- रीवा नगर निगम चुनाव : EVM में कैद हुआ 13 महापौर, 838 पार्षद उम्मीदवारों का भाग्य

Also Read- Singrauli News : ऑटो-ट्रैक्टर की हुई जोरदार भिड़ंत, 6 लोग गंभीर रूप से घायल

Leave a Comment