hindinews11.com

Train Accident : मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे, बुरी तरह हुए क्षतिग्रस्त

Train Accident : भोपाल। मुंबई के बीच दाहोद के पास मंगल मोहड़ी ओर लिमखेड़ा रेलवे स्टेशन के बीच अपलाइन पर मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए है। यह मालगाड़ी रतलाम से बड़ोदा की ओर जा रही थी। इस दुर्घटना में ओवर हेड इलेक्टिक के तार भी टूट गए है। रतलाम से लेकर मुंबई का दोनों दिशा में रेल यातायात ठप हो गया है जो आज सोमवार की शाम तक ठप रह सकता है। रेल दुर्घटना रेलवे की तकनीकी भाषा अनुसार 517 – 523 किमी के क्षेत्र पर दुर्घटना हुई।

Train Accident : मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे, बुरी तरह हुए क्षतिग्रस्त

दाहोद के बीच मंगल मोहड़ी और लिमखेड़ा के बीच रतलाम से चली मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतर गए है। रेल दुर्घटना रात करीब 12 बजकर 20 मिनट पर हुई है। तेज गति से चल रही मालगाड़ी के पटरी से उतरे डिब्बे इस कदर उलझे है कि बिजली से ट्रेन को चलाने का काम करने वाले ओएचई याने की ओवर हेड इलेक्ट्रिक तार भी टूट गए है। बिजली के तार दोनों दिशा से टूटे है। अर्थात रतलाम से मुंबई जाने वाली रेल लाइन और मुंबई से रतलाम आने वाली रेल लाइन, दोनों दिशा में बिजली के तार टूट गए है।रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही रतलाम रेल मंडल से रखरखाव के लिए दल रवाना कर दिया गया है। रतलाम से रात करीब 12.50 बजे दल को रवाना किया गया है। इस दल के अलावा रेल मंडल के आला अधिकारी जिसमे स्वयं डीआरएम विनीत गुप्ता भी शामिल है, दल के साथ गए है।

मंगल मोहड़ी ओर लिमखेडा यार्ड में यह दुर्घटना हुई है। अप लाइन याने की रतलाम से दाहोद के बीच हुई इस रेल दुर्घटना में रात करीब 4 बजे रखरखाव का कार्य शुरू किया गया।रेलवे ने रेल दुर्घटना के बाद नई दिल्ली – मुंबई राजधानी, अगस्त क्रांति राजधानी, गरीब रथ, सोमनाथ जबलपुर एक्सप्रेस, मुंबई से इंदौर आने वाली अवंतिका एक्सप्रेस, मुंबई जयपुर एक्सप्रेस, पुना इंदौर एक्सप्रेस, जबलपुर सोमनाथ एक्सप्रेस को रास्ते में रोक दिया है। इन ट्रेनों को रतलाम से चितौड़गढ़, अजमेर, अहमदाबाद होकर मुम्बई चलाया जाएगा। और मुम्बई से आने वाली ट्रेन भी इसी परिवर्तित मार्ग से आएगी। इसके अलावा दाहोद -हबीबगंज और दाहोद रतलाम उज्जैन मेमू को निरस्त किया गया।

Also Read- sawan ka first somwar 2022 :भगवान शिव को भूल से भी नहीं अर्पित करनी चाहिए ये 5 चीजें, हो जाते हैं नाराज

Also Read- Rekha पर अश्लील कमेंट करना जब सेट पर मौजूद शख्स को पड़ा था भारी, Amitabh Bachchan ने कुछ यूं सिखाया था सबक

Leave a Comment