Tuesday, May 17, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSTop 5 Crypto Indian Exchanger : ये हैं क्रिप्टो में पैसा लगाने...

Top 5 Crypto Indian Exchanger : ये हैं क्रिप्टो में पैसा लगाने 5 बेस्ट सुरक्षित ऐप

top 5 crypto Indian exchanger : यदि आप क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो जरूरी है कि सुरक्षित विकल्प चुने। ऐसे में आज हम आपको 5 बेस्ट व सुरक्षित ऐप के बारे में बताएंगे। जिस पर लोग खूब भरोसा करते हैं। यह भारत के पॉपुलर क्रिप्टों एक्सचेंज हैं। जहां आप बिटकॉइन, ईथर, डॉज, शीबा इनु जैसे तमाम बड़ी करेंसी खरीद सकते हैं। तो चलिए जानते हैं भारत के 5 पॉपुलर क्रिप्टो एक्सचेंज के बारे में। जहां से आप सुरक्षित निवेश कर सकते हैं।

Top 5 Crypto Indian Exchanger : ये हैं क्रिप्टो में पैसा लगाने 5 बेस्ट सुरक्षित ऐप
  1. Wazirx – वजिरएक्स भारत का पॉपुलर क्रिप्टोएक्सचेंज है। जिस पर खुद को रजिस्टर करके क्रिप्टो की खरीदी व बिक्री की जा सकती है। यहां दुनियाभर के तमाम छोटे-बड़े कॉइन मौजूद है। आए दिन वजिरएक्स नए-नए कॉइन को अपने प्लेटफार्म पर लिस्ट करता रहता है। इस ऐप की मदद से भारतीय रूपए, विदेशी मुद्रा व वजिरएक्स कॉइन की मदद से ट्रेड किया जा सकता है।
  2. Zebpay- यह एक पुराना एवं पॉपुलर क्रिप्टो एक्सचेंज है। जिसकी मदद से सुरक्षित ट्रेडिंग की जा सकती है। जेबपे के करीब भारत भर में 50 लाख यूजर है। जो यहां क्रिप्टोकरेंसी की एक बड़ी तदाद में खरीदी व बिक्री करते हैं।
  3. Unocoin- इसका यूजर इंटरफेस काफी सिंपल है। यह कई करेंसियों को सर्पोट करता है। यूनोकाइन ऐप के जरिए एक सुरक्षित क्रिप्टो ट्रेडिंग की जा सकती है। यूनोकॉइन क्रिप्टो की दुनिया का पॉपुलर एक्सचेंजर है।
  4. Coin Switch Kuber – कॉइन स्विच कुबेर भारत का पॉपुलर क्रिप्टो एक्सचेंज है। जिसके भारत में काफी ज्यादा संख्या में यूजर है। इस क्रिप्टो एक्सचेंज में 100 रूपए के निवेश से ट्रेडिंग शुरू की जा सकती है।

5 Coin Dcx
इस प्लेटफार्म में 7.5 मिलियन से ज्यादा यूजर है। इस प्लेटफार्म के जरिए तमाम बड़ी-बड़ी करेंसियां खरीदी व बेंची जा सकती है। यह निवेशकों को 200 से ज्यादा कॉइन ट्रेड के उपलब्ध कराता है।

  1. सालभर में इस शेयर ने मचाया धमाल, 2 रूपए से पहुंचा 150 रूपए पार, निवेशक हुए मालामाल
  2. 10 Rupees Rare Note : पाल नौका वाला 10 रूपए का यह नोट है तो मिलेंगे इतने रूपए, फटाफट कर लें यह काम!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular