hindinews11.com

अगले दो हफ्तों में तेजी से घटेंगे टमाटर के दाम, ये रही बड़ी वजह

टमाटर की बढ़ी हुई कीमतों से लोगों को जल्द राहत मिलने वाली है। क्योंकि देश में टमाटर का उत्पादन काफी ज्यादा हैं। बीते दिनों से टमाटर की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के पीछे प्रमुख कारण बारिश को माना जा रहा है। बारिश की वजह से दक्षिण भारत क्षेत्र में टमाटर की फसल को भारी नुकसान हुआ था। जिस वजह से टमाटर का निर्यात देश के अन्य राज्यों में नहीं हो सका है। इस वजह से टमाटर के भाव में तेजी देखने को मिली थी। सूत्रों की माने तो अगले दो हफ्तों मे टमाटर की कीमतों से आमजन को राहत मिलने वाली हैं। क्योंकि देश में टमाटर का पर्याप्त उत्पादन हैं। जल्द देश के सभी राज्यों में टमाटर की आवक तेजी होगी। जिससे टमाटर के कीमतों में कमी आएगी।

बताते चले कि कुछ समय पहले जहां टमाटर 20 से 25 रूपए प्रति किलो बिक रहा था। वर्तमान समय में यही टमाटर 80 रूपए से लेकर 100 रूपए तक बिक रहे हैं। टमाटर की कीमतों में आई एकाएक वृद्धि से लोग इसे खरीदने से कतराते हुए नजर आए। जो इसे खरीद भी रहा था तो वह किलो की बजाय पाव में आ गया था।

बता दें कि दिल्ली में टमाटर की कीमतें स्थिर हैं। दक्षिणी भारत में स्थानीय बारिश के कारण फसल को हुए नुकसान की वजह से टमाटर की कीमतें बढ़ी हैं। रिपोर्ट की माने तो टमाटर का वास्तविक उत्पादन और आवक अधिक है। उत्पादन पक्ष में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्यों के साथ इस मामले पर चर्चा की है। जिसे लेकर यह माना जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में टमाटर की कीमत स्थिर हो जानी चाहिए।

Also Read- Rewa News : बैकुण्ठपुर कार एक्सीडेंट: तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई, कार चालक की मौत

Also Read- Home Lone : एचडीएफसी बैंक ने बढ़ाया होम लोन पर ब्याज, जाने वर्तमान दर

Leave a Comment