Tips and tricks for mobile : फोन को चार्ज में लगाने के दौरान कभी न करें यह गलतियां, वरना हो जाएगा ब्लॉस्ट

Tips and tricks for mobile : फोन को चार्ज में लगाने के दौरान कभी न करें यह गलतियां, वरना हो जाएगा ब्लॉस्ट

Tips and tricks for mobile : Never make these mistakes while charging the phone, otherwise it will explode

Tips and tricks for mobile : फोन को चार्ज करते समय यदि आप भी यह गलतियां करते आ रहे हैं तो सावधान हो जाइए। वरना वह दिन दूर नहीं जब आपके फोन को लेकर यह खबर आएगी वह ब्लास्ट हो गया है।

Tips and tricks for mobile : फोन बैटरी ब्लास्ट होने की खबरें तो आपने कई बार पढ़ी होगी। साथ में यह भी पढ़ा होगा कि फोन के ब्लास्ट होने से फला व्यक्ति बुरी तरह से घायल हुआ है। लेकिन क्या आपको पता है कि किन कारणों की वजह से ज्यादातर फोन ब्लास्ट होते हैं। फोन के इस्तेमाल में हम कौन सी गलतियां कर बैठते हैं जिससे हमारा फोन ब्लास्ट हो जाता है। यदि आप इन सभी बातों से अंजान हैं तो इस स्टोरी को ध्यान से पढ़िएं। क्योंकि आज हम आपकी कुछ ऐसी ही गलतियां बताने जा रहे हैं जो शायद आप भी करते हो। यदि करते हैं तो फोन ब्लास्ट होने का अगला नम्बर आपका भी हो सकता है।

Tips and tricks for mobile

क्यों ब्लास्ट होती है बैटरी

स्मार्टफोन आखिर किन कारणों की वजह से ब्लास्ट होते हैं। जब यह होते हैं तो अक्सर हम उक्त कंपनियों को दोषी ठहराते हैं। लेकिन आपको यह विदित होना चाहिए कि फोन ब्लास्ट होने के पीछे सबसे बड़ी गलती हमारी होती हैं। हम इसे सही तरीके से यूज करना नहीं जानते हैं। जिसके वजह से कई बार हमें मुंह की खानी पड़ती है। तो चलिए जानते कब-कब फोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

फोन यूज की खराब आदतें

फोन का इस्तेमाल हमें चार्जिंग के दरम्यान किसी भी रूप में नहीं करना चाहिए। अक्सर देखा जाता है कि जब फोन की बैटरी कम हो जाती हैं तो हम उसे चार्ज पर लगाकर बातें करतें वह भी मिनट दो मिनट के लिए नहीं बल्कि लम्बे समय तक लगे रहते हैं। इसके अलावा फोन को चार्ज में लगाकर हम कई बार गेम आदि भी खेलते हैं। जो चार्जिंग में लगाकर बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। इन्हीं सब वजहों के चलते कई बार हमारा फोन ब्लास्ट हो जाता है।

Tips and tricks for mobile

फोन होता है गर्म तो कराएं जांच

यदि आपका फोन भी चार्जिंग के समय गर्म होता है आप सीधे मैकेनिक को दिखाएं। क्योंकि ओवरहीटिंग की वजह से कई बार हादसे होते जाते हैं। फोन को लेकर हमेशा सावधान रहना चाहिए। लापरवाही तो बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

Tips and tricks for mobile

चार्जिंग में लगा न खेले गेम

गेम खेलने के दरम्यान वैसे भी फोन गर्म हो जाते है। ऐसे में यदि आप चार्जिंग में लगाकर गेम खेलते हैं तो सीधे आप खतरे को न्यौता दे रहे हैं। इसलिए अब तक ऐसा करते आएं हैं तो सचेत हो जाइए। चार्जिंग में लगाकर गेम बिल्कुल भी न खेले।

Also Read- Car में रोमांस कर रहे कपल के चोरों ने चुरा लिए कपड़े, निर्वस्त्र सड़क पर आ गया जोड़ा

Also Read- Aashiqui 3 : अनुराग बासु के निर्देशन में कार्तिक आर्यन 90 के दशक की हिट फिल्म से मचाएंगे तहलका

Leave a Reply

Your email address will not be published.