Black Turmeric का यह टोटका बना देगी बिगड़े काम, पैसों की एक नहीं बल्कि चार ओर से होगी आवक

काली हल्दी का यह टोटका बना देगी बिगड़े काम, पैसों की एक नहीं बल्कि चार ओर से होगी आवक

Black Turmeric : हल्दी में एक नहीं हजारों गुण है। यह स्वास्थ्य के साथ ही कई प्रकार से दैनिक जीवन में बेहद उपयोगी है। हल्दी के टोटके भी बेहद कारगर है। मान्यता है कि टोटके जीवन में अपनाने से बिगड़े काम बनने लगते हैं और पैसों की आवक बढ़ जाती हैं। या यूं कहे कि धन कई स्त्रोतों से आना शुरू हो जाता है।

पहला टोटका

व्यापार में यदि नुकसान हो रहा है तो काली हल्दी (Black Turmeric) का यह टोटका हर किसी को करना चाहिए। यह व्यवासाय में हो रहे लगातार नुकसान से बचाता है। टोटका यह है कि 11 आभिमंत्रित गोमती चक्र, 11 अभिमंत्रित कौड़ी, एक चांदी का सिक्का तथा एक पीला कपड़ा लें व काली हल्दी की गांठ बांध लें। जिसे शुक्ल पक्ष के फर्स्ट गुरूवार के दिन पूजा स्थल पर लेकर जाएं। ‘ऊं नमो भगवते वासुदेव नमः’ मंत्र का जप करें। इसके बाद इसे धन रखने के स्थान पर रख दें। जिससे जल्द लाभ मिलने मिलता है।

Black Turmeric का यह टोटका बना देगी बिगड़े काम, पैसों की एक नहीं बल्कि चार ओर से होगी आवक

धन का रूकता है अपव्यय

धन का अपव्यय व धन की आवक तेज अच्छी इसके लिए शुक्ल पक्ष के प्रथम शुक्रवार को एक चांदी की डिब्बी में काली हल्दी (Black Turmeric), नागकेशर व सिंदूर लें। ये सभी चीजें माता लक्ष्मी के चरणों में स्पर्श करवाएं। फिर इसे ले जाकर धन वाले स्थान पर रख दें। बताया जाता है कि ऐसा करने से आपकी आमदनी बढ़ जायेगी। वहीं धन का अपव्यय रूकेगा।

धन की कमी दूर करने का टोटका

धन की कमी दूर करने का टोटका भी काली हल्दी (Black Turmeric) से जुड़ा हुआ है। मान्यता है कि यदि धन की कमी बनी रहती हो, धन आता है, लेकिन वैसे ही चला जाता है। ऐसे में दीपावली के दिन काली हल्दी लें साथ में एक चांदी का सिक्का लें इसे पीले वस्त्र में बांध लें। इसकी माता लक्ष्मी के साथ पूजा करें। बाद में इसे धन रखने वाले स्थान पर रख दें। यह उपाय करने से मां लक्ष्मी का आर्शिवाद प्राप्त होता है। जिससे धन संबंधी समस्या दूर होती है।

गंगाजल व केसर

गंगाजल, केसर व काली हल्दी (Black Turmeric) से जुड़ा हुआ टोटका भी काफी प्रचलित है। इस टोटके को लेकर मान्यता है कि व्यवसाय में उपयोग होने मशीनों में यदि इन सभी चीजों को मिलाकर स्वास्तिक तैयार किया जाए तो धन की कभी कमी नहीं होती है। ये मशीन भरपूर साथ देती है। जिससे व्यवसायी दिन दो गुनी रात चौगुनी तरक्की करता है।

नोट यह जानकारी धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। ऐसे में यह उपाय पूरी तरह से सत्य एवं सटीक है इसकी पुष्टि हिन्दी न्यूज 11 नहीं करता है। किसी भी उपाय को आजमाने से पहले स्वयं के विवेक से निर्णय लें।

Also Read- Holi Totka: होली पर काली हल्दी का यह अचूक टोटका बनाएगा धन कुबेर, सालभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Also Read- Mahashivratri 2022 Wishes, Messages, Quotes : महाशिवरात्रि पर्व 1 मार्च 2022: इन मैंसेज व शायरी से दें अपने शुभचिंतकों को बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.