hindinews11.com

इस शेयर ने निवेशकों को दिया छप्परफाड़ रिटर्न, पिछले एक साल में आया 200 फीसदी का उछाल

Mishtann Foods Share Price History : शेयर मार्केट में निवेश जोखिम से भरा हैं। लेकिन कुछ ऐसे शेयर है जिन्होंने निवेशकों को काफी कम समय में छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। आज ऐसे ही शेयर के बारे में जानेंगे जिसने पिछले सालभर में निवेशकों को 200 प्रतिशत का रिटर्न दिया हैं।

रूस यूक्रेन के बीच जारी जंग से पिछले कुछ समय से शेयर बाजार उतार-चढ़ाव के दौर से गुजर रहा हैं। कई ऐसे शेयर है जो मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। वैसे भी पैनी स्टाक में निवेश खतरें से भरा होता है। लेकिन आज एक ऐसे शेयर के बारे में जानेंगे जिसने निवेशकों को पिछले सालभर में 200 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह शेयर कोई और नहीं बल्कि मिष्ठान फूड शेयर है। जिसने मंदी के दौर में भी निवेशकों को निराश नहीं किया है। इस शेयर ने साल 2022 में निवेशकों को दो बार डिविडेंड दिया है। तो वहीं कंपनी के शेयर ने पिछले एक साल में 200 फीसदी का रिटर्न दिया है। जबकि पांच अपर सर्किट को यह शेयर हिट कर चुका है।

बात करें जनवरी 2022 के पिछले 52 हफ्ते के आल टाईम हाई की तो यह शेयर 19.55 रूपए का कारोबार करने के बाद इसमें गिरावट देखने को मिली हैं। पिछले एक महीने के दौरान भी इस स्टॉक ने निवेशकों को निराश किया है। इस दौरान कंपनी का स्टॉक 12.33 रुपये के लेवल से 9.40 रुपये के लेवल पर आ गया। यानी करीब 24 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली। इस साल मिष्ठान फूड के शेयर की कीमतों में 14 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। यदि हम एक साल के प्रदर्शन को देखें तो कंपनी के स्टॉक की कीमत 3 रुपये से बढ़कर 9.40 रुपये के लेवल पर पहुंच गई। बीते एक साल में कंपनी के स्टॉक ने 215 फीसदी का रिटर्न दिया है।

रिपोर्ट की माने तो कंपनी ने एक्सचेंज को बताया है, मिष्ठान फूड लिमिटेड इस समय बासमती चावल को फोकस में रखकर लार्ज स्केल पर चावल की प्रोसेसिंग और मार्केटिंग कर रही है। कंपनी द्वारा हाल ही में नमक के पैकेट लॉन्च किए थे जिसका रिस्पांस अच्छा है। इस स्माल कैप कंपनी का मार्केट कैप सोमवार को 470 करोड़ रुपये का रहा है। बीएसई में 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 1.94 रुपये और अधिकतम स्तर 19.55 रुपये रहा है।

Also Read- Post Office Skim : 60 साल पार सीनियर सिटीजन को हर माह मिलेगा 9,000 रूपए, जाने लाभ लेने की प्रक्रिया

Also Read- Rainy season business ideas : मानसून सीजन में शुरू करें यह बिजनेस, कुछ महीनें में कमा लेंगे लाखों रूपए