hindinews11.com

16 रूपए से 270 रूपए पार पहुंचा अडानी गु्रप का यह शेयर, निवेशकों को दिया अब तक तगड़ा रिटर्न

अडानी गु्रप का एक ऐसा शेयर रहा है जिसने निवेशकों को मुश्किल दौर में भी निराश नहीं किया और पिछले 4 सालों में इस शेयर के तेजी से दाम बढ़े है।

दरअसल अडानी गु्रप के जिस शेयर की हम बात करने जा रहे है वह अडानी पवार शेयर (Adani Power Share) है। जिसने मुश्किल दौर में भी निवेशकों को निराश नहीं किया है। इस शेयर ने अब तक निवेशकों को काफी तगड़ा रिटर्न दिया है। इसी साल यह शेयर एनएसई में 165 फीसदी की छल्लांग लगा चुका है। बीते चार सालों से इस शेयर ने निवेशकों का भरोसा बनाए रखा है। इस दरम्यान अडानी पावर (Adani Power Share) शेयर ने निवेशकों को 1600 फीसदी का रिटर्न दिया हैं। बीते चार सालों में इस शेयर के दाम 16 रूपए से बढ़कर 270 रूपए हो गया है।

बात करें शेयर प्राइज की हिस्ट्री की तो इसी साल शेयर के भाव 101 रूपए से बढ़कर 270 रूपए पहुंच गए हैं। जबकि बीते 6 माह में इस शेयर ने निवेशकों को 170 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस दरम्यान अडानी पावर का शेयर 100 से बढ़कर 270 रूपए के लेवल पर पहुंच गया।

ठीक ऐसे ही सालभर पहले इस शेयर की कीमत 108 रूपए के करीब थी। ऐसे में अब तक इस शेयर की कीमतों में 135 फीसदी की उछाल आई है। बताते चले कि 4 साल पहले अडानी गु्रप शेयर (Adani Power Share) की कीमत 16 रूपए थी। जो अब बढ़कर सीधे 270 रूपए पहुंच गई है। यानी कि इन चार सालों में शेयर में 1600 फीसदी का उछाल आया है। लेकिन पिछला एक महीना निवेशकों के लिए काफी निराशाजनक रहा है। इस स्टॉक की कीमतों में पिछले एक साल के दरम्यान 20 फीसदी गिरावट दर्ज हुई है। शेयर की कीमत 340 रुपये से 270 रुपये के लेवल पर आ गया है।

कितना दिया रिटर्न

यदि इस शेयर में किसी ने एक माह पहले 1 लाख रूपए निवेश किया होगा तो उसके पैसे घटकर 80 हजार रूपए हो गए होंगे। तो वहीं इसी साल की शुरूआत में एक लाख रूपए निवेश करने वाले का पैसा बढ़कर 2.65 लाख रूपए हो गया होगा। अगर जिस किसी ने इस शेयर में 4 साल पहले एक लाख रूपए निवेश किया गया होगा तो आज उसके एक से बढ़कर 17 लाख रूपए हो गए होंगे।

नोट- बता दें कि इस आर्टिकल में शेयर परफार्मेंस की जानकारी दी गई हैं। यह कोई निवेश की सलाह नहीं है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Also Read- इस शेयर ने निवेशकों को दिया छप्परफाड़ रिटर्न, पिछले एक साल में आया 200 फीसदी का उछाल

Also Read- Post Office इस स्कीम से करें प्रतिमाह गारंटीड 5,000 की इनकम, जाने लें पूरी प्रोसेस

Leave a Comment