Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLEमोर पंख का यह उपाय बना देगा आपको अमीर, पैसो की होगी...

मोर पंख का यह उपाय बना देगा आपको अमीर, पैसो की होगी बारिश!

मोर पंख को फोटोफ्रेम में लगाकर रखने से मिलते है यह शुभ परिणाम

मोर का पंख देखने में जितना मनमोहक है। उतना यह लाभदायी भी। बचपन में मोर पंख को हम अपनी किताबों में रखते आए हैं। मोर पंख सुख-समृद्धि एवं विद्या का प्रतीक है। मान्यता है कि मोर का पंख सफलता दिलाता है। ऐसे में मोर के पंख से अमीर कैसे बना जा सकता है, चलिए जानते हैं।

मोर पंख के टोटके

मोर का पंख भगवान कृष्ण को भी अति प्रिय है। तभी तो वह इस पंख को अपने सिर में सजाते हैं। मान्यता है कि मोर के पंख से जुड़े कुछ ये टोटके करने से सकारात्मक उर्जा का संचार होता है। जिससे व्यक्ति को धन, वैभव, सुख-समृद्धि व शांति की प्राप्ति होती है।

उपाय

मोर के पंख को शुक्रवार के दिन पूजा स्थल पर रखे। इससे घर में बरक्कत होती है। मोर पंख व भगवान की कुमकुम व चावल के अक्षत से पूजा करनी चाहिए। इसके बाद यहां 7 अगरब्बती जलानी चाहिए। 3 दीपक लगाने चाहिए। 2 दीपक घी व 1 दीपक तेल का होना चाहिए। फिर इस मोर पंख को एक फ्रेम में संजाए। यह फ्रेम काली अथवा सफेद नहीं होनी चाहिए। भगवान के पास इस मोर पंख को फ्रेम में सजाकर घर के किसी स्थान पर रख दें।

मिलते है यह परिणाम

फ्रेम में सजे मोर पंख को अगर आप लिविंग रूम में रखते हैं तो घर में सुख-शांति मिलती हैं। झगड़े आदि नहीं होते हैं। इस फ्रेम युक्त मोर पंख को अगर बेडरूम में रखते है तो रिश्तों में मिठास बनी रहती है। अगर यह मोर रंख को आलमारी के उपर रखते हैं तो घर में पैसों की आवक तेज हो जाती है। जिससे घर पैसों से भर जाता है। किचन स्थल पर यह पंख रखने से अन्ना में बढ़ोत्तरी होने लगती है। यही मोर पंख घर को मुख्य द्वार पर लगाने से घर में मां लक्ष्मी का का वास होता है और घर में पैसे, धन, वैभव व सुख-समृद्धि में इजाफा होता है।

नोट- यह जानकारी सामान्य प्रचलित टोटको पर आधारित है। यह पूरी तरह से सत्य व सटीक है इसकी पुष्टि हम नहीं करते है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular