Tuesday, May 17, 2022

hindinews11

HomeBUSINESS1652 का यह दुर्लभ सिक्का 2.6 करोड़ में हुआ नीलम, जानिए सिक्के...

1652 का यह दुर्लभ सिक्का 2.6 करोड़ में हुआ नीलम, जानिए सिक्के की खासियत

दुर्लभ चीजें कितनी कीमती होती है, इसका अंदाजा शायद ही आप लगा पाएं। नीलामी में एक ऐसा ही दुर्लभ सिक्का 2.6 करोड़ रूपए में बिका है। इस सिक्के में क्या खास है चलिए जानते हैं।

नई दिल्ली। दुर्लभ सिक्के बेशकीमती होते हैं। इन सिक्कों में कुछ ऐसी चीजें होती हैं। जिसे शौकीन मुंह मांगी कीमत देने को तैयार रहते हैं। आज ऐसे ही एक सिक्के से हम आपको रूबरू करांएगे। जो विदेशी होने के साथ ही दुर्लभ बताया जाता है। रिपोर्ट की माने तो यह सिक्का हाल ही में 2.6 करोड़ में बिका है। ऐसे में यह सिक्का कब तैयार किया गया। इस सिक्के की क्या खासियत है चलिए जानते हैं।

1652 का यह दुर्लभ सिक्का 2.6 करोड़ में हुआ नीलम, जानिए सिक्के की खासियत

क्या है सिक्के में खास

यह दुर्लभ सिक्का काफी पुराना है। जिसे साल 1652 में ढाला गया था। यानी कि यह बेशकीमती सिक्का करीब 379 साल पुराना है। यह चॉदी का सिक्का औपनिवेशिक न्यू इंग्लैण्ड में ढाला गया था। जो पहले सिक्के में से एक है। शायद इसीलिए इस सिक्के की इतनी ज्यादा कीमत है।

2.6 करोड़ में बिका सिक्का

न्यू इग्लैड में उपयोग होने वाले इस सिक्के में एक तरफ एनई लिखा है। जबकि दूसरी तरफ एक्सआईआई लिखा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो ऑन प्लेटफार्म में सेल हुए इस सिक्के की नीलामी में 2.6 करोड़ बोली लगाई गई है।

इसलिए लगाई गई इतनी बोली

सिक्को के जानकार बताते है कि यह काफी रेयर सिक्कों में से एक है। शायद इसलिए इसकी इतनी बोली लगाई गई है। अनुमान से अधिक लगी बोली यह बयां करता है कि यह सिक्का बेशकीमती है और इसका अपना अलग महत्व हैं। तो वहीं अनुमान से ज्यादा में बिका इस सिक्के की कीमत जानकर लोग हैरान हैं।

Also Read- इस Cryptocurrency ने साल 2021 में दिया 12000 फीसदी रिटर्न, हजार को बना दिया करोड़

Also Read- SBI ATM लगवाने की रखते हैं इच्छा तो जान लीजिए पूरी प्रोसस

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular