Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTAmitabh Bachchan को बॉलीवुड का महानायक बनाने के पीछे इस शख्स का...

Amitabh Bachchan को बॉलीवुड का महानायक बनाने के पीछे इस शख्स का है अहम योगदान, बीग बी के दिल के बेहद करीब है यह शख्स

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को बॉलीवुड में कई नामों से सम्बोधित किया जाता है। कोई उन्हें सदी का महानायक कहता है तो कोई उन्हें बॉलीवुड का शहंशाह। अमिताभ बच्चन ने अपनी कड़ी मेहनत व लगन के बूते आज इस बुलंदी को हासिल किया है। अमिताभ की अदायगी के दुनियाभर में लोग दीवाने हैं। बॉलीवुड का हर कलाकार अमिताभ बच्चन के साथ काम करना चाहता है।

अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक शानदार फिल्में की है। आज भी वह बॉलीवुड फिल्मों में बतौर लीड स्टार नजर आते हैं। जबकि उनके जमाने लगभग सभी स्टार फिल्मों में दूर-दूर तक नजर नहीं आते हैं। अगर आते भी है तो कोई पिता का रोल करता हुआ दिखेगा तो कोई विलेन का। तो वहीं अमिताभ (Amitabh Bachchan) आज भी फिल्मों में बतौर हीरो देखे जा सकते हैं। अमिताभ बॉलीवुड के ऐसे सितारे हैं जिनके बारे में फैंस हर छोटी से छोटी व बड़ी बातें जानना चाहता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे शख्स से रूबरू कराएंगे। जो बिग बी के दिल के बेहद करीब हैं। अगर यह कहा जाए कि इन्हीं की बदौलत आज अमिताभ बॉलीवुड की बुलंदियों पर हैं, तो गलत न होगा। तो चलिए जानते हैं आखिर कौन है वो शख्स।

अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का महानायक बनाने के पीछे इस शख्स का है अहम योगदान, बीग बी के दिल के बेहद करीब है यह शख्स


अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के दिल के बेहद करीब जो शख्स है वह कोई और नहीं बल्कि उनके बड़े भाई अजिताभ है। जिनसे अमिताभ बेहद प्यार करते हैं। अजिताभ एवं अमिताभ की कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो चुकी हैं। जिन्हें फैंस खूब पसंद करते है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मी दुनिया में जब अमिताभ बच्चन संघर्ष कर रहे थे। वह नाम बनाने की कोशिश में लगे हुए थे तब उनके बड़े भाई ने उनकी काफी मदद की थी। दरअसल अमिताभ बच्चन का स्वाभाव बेहद शर्मिला था। जिस वजह से वह ज्यादा किसी से मिलना-जुलना पसंद नहीं करते थे। इस दौरान उनके बड़े भाई अजिताभ आगे आए और अमिताभ को लोगों से मिलाया। इस दौरान अजिताभ ने यह भी समझाया कि लोगों से कैसे मिला जाता है। अजिताभ की इस प्रेरणा ने अमिताभ के रास्ते को आसान बना दिया।

अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का महानायक बनाने के पीछे इस शख्स का है अहम योगदान, बीग बी के दिल के बेहद करीब है यह शख्स

बात करें अजिताभ की तो वह बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया से कोसांे दूर रहते हैं। वह एक सादगी भरा जीवन जीना पसंद करते हैं। वह एक सफल व बड़े बिजनेसमैन हैं। उनकी पत्नी रमोला भी बिजनेस वूमेन है। जो अमिताभ की बड़ी फैन है। वह अमिताभ की हर फिल्में देखती है। अमिताभ (Amitabh Bachchan) एवं अजिताभ का परिवार भी एक-दूसरे से बड़ा स्नेह रखता है। अजिताभ के चार बच्चे है। जिसमें एक बेटा व तीन बेटियां हैं। अजिताभ 15 सालों तक लंदन में अपना बिजनेस किया। लेकिन मां के देहांत के बाद वह भारत लौट आए। जहां से वह अपना बिजनेस करने लगे। जहां उन्हें काफी सफलता मिली।

Also Read- Vaani Kapoor इस फिल्म में 23 किसिंग सीन देकर कर चुकी है लोगों की हालत खराब, जवाब में कहा- हॉलीवुड फिल्में देखकर हुई है बड़ी, इसलिए…

Also Read- Malaika Arora की इन खूबियों पर फिदा है Arjun Kapoor, ब्रेकअप की खबरों पर तस्वीर पोस्ट कर लिखी यह बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular