Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSNew Cryptocurrency से ऐसे कमाते है लोग करोड़ों रूपए

New Cryptocurrency से ऐसे कमाते है लोग करोड़ों रूपए

अगर आप भी नई क्रिप्टोकरेंसियों (Cryptocurrency) से करोड़ों रूपए कमाना चाहते हैं तो इसे जुड़ी पूरी जानकारी आपको समझना बेहद जरूरी है।

दरअसल कोई भी नई क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) जब लांच होती है तो सबसे पहले यह डिसेंट्रालाइज्ड वैलेट पर आती है। शुरूआती दिनों में इन करेंसियों की कीमत बेहद कम होती है। ऐसे में ढेर सारे ऐसे लोग है जो इसका फायदा उठाते हैं। इन नई करेंसियों में लोग 100, 500 रूपए निवेश करके अरबों में कॉइन खरीद लेते हैं। जैसे ही इनका रेट बढ़ता है वह इन्हें सेल कर देते हैं।

जब सेंट्रलाइज्ड वैलेट पर यह करेंसियां लिस्ट होती है तब इन करेंसियों से लोग करोड़ों का मुनाफा कमाकर निकल जाते हैं। भारत में ज्यादातर लोग क्रिप्टो ट्रेड सेंट्रलाइज्ड वैलेट पर ही करते हैं।

अब सेंट्रलाइज्ड व डीसेंट्रलाइज्ड वैलेट क्या है। नई क्रिप्टोकरेंसी से लोग कैसे करोड़ों रूपए कमाते है। यह सब विस्तार से जानने के लिए आप नीच दिए गए वीडियो को देखकर समझ सकते हैं।

इस वीडियो में नई क्रिप्टोकरेंसियों से लोग कैसे करोड़ों रूपए की कमाई करते हैं। पूरी बातें विस्तार से समझाई गई है। लेकिन ध्यान रहे किसी भी नई करेंसी में निवेश करने से पहले उस करेंसी की फण्डामेंटल व बेसिस अच्छी तरह से जांच लें। अगर यहां निवेश भी करते हैं तो कम रूपए लगाए। जिससे अगर आपको यहां लास भी हो तो आपको इससे फर्क न पड़े।

Also Read- Shiba Inu निवेशक गुड न्यूज : अब 1.4 करोड़ यूजर वाले प्लेटफार्म पर लिस्ट हुआ टोकन

Also Read- जब Shiba Inu Coin ने दिया 35 दिन में तगड़ा रिटर्न, 10 हजार को बदल दिया लाखो रूपए में

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular