Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSइस Cryptocurrency ने एक साल 3 महीने में 1 रूपए को लाखों...

इस Cryptocurrency ने एक साल 3 महीने में 1 रूपए को लाखों में बदल दिया

Cryptocurrency का कमाल जब आप सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे। क्योंकि कई ऐसी करेंसियां है जिसने निवेशकों को इतना मुनाफा दिया है कि शायद ही आप सोच पाएं। आज एक ही करेंसी से हम आपको मुखाबित कराएंगे। जिसने महज एक साल 3 महीने में निवेशकों के एक रूपए को लाखों रूपए में बदल दिया है। इस करेंसी में खास बात यह है कि यह मजाक-मजाक में शुरू हुई थी। इस करेंसी में लोगों ने इतना भरोसा जताया कि देखते ही देखते यह करेंसी सबसे लोकप्रिय बन गई है।

इस Cryptocurrency ने एक साल 3 महीने में 1 रूपए को लाखों में बदल दिया

कौन है यह करेंसी

जिस करेंसी की हम बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि शीबा इनु करेंसी है। इस करेंसी की शुरूआत साल 2020 में हुई थी। एक मीम कॉइन के रूप में शुरू हुई यह करेंसी आज लोगों के दिलों पर राज कर रही है। लोग इस करेंसी पर इतना भरोसा जता रहे है कि सालभर में इस करेंसी ने कई नए रिकार्ड बना डालें।

1 रूपए को बना दिया लाखों

शीबा इनु करेंसी (Shiba Inu Coin) एक ऐसी क्रिप्टोकरेंसी है जिसने निवेशकों के एक रूपए को लाखों रूपए में बदल दिया है। मान लीजिए कि यदि कोई इस करेंसी में शुरूआती दौर में एक रूपए भी लगाए होते तो आज वह कई लाख रूपए का मालिक होता। साल 2022 में भी इस करेंसी में काफी प्वाटेंशियल है। निवेशक साल 2022 में इस करेंसी से तगड़ा मुनाफा कमा सकते है। माना तो यह जा रहा है कि आगामी कुछ सालों में यह करेंसी दुनिया की कई टॉप करेंसियों को पीछे छोड़ देगी।

मार्केट कैप पर एक नजर

शीबा इनु करेंसी (Shiba Inu Coin) की शुरूआत साल 2020 में हुई थी। आज इस करेंसी का मार्केट कैप 19 बिलियन डॉलर है। हाल ही में शीबा इनु करेंसी दुनिया की टॉप 13वीं लिस्ट में खुद को स्थापित किया है। यदि इस करेंसी में किसी ने 15 महीने महीने पहले 1 रूपए भी निवेश किए होते तो आज उसकी वैल्यू 2.5 लाख रूपए होती। शीबा इनु करेंसी को डॉज कॉइन किलर नाम से भी जाना जाता है।

क्या थी कीमत

कॉइन मार्केट कैप की एक रिपोर्ट की माने तो 1 अगस्त 2020 में इस करेंसी की कीमत 0.00000011 रूपए थी। लेकिन वर्तमान समय में इस करेंसी की कीमत 0.002452 के करीब चल रही है। ऐसे में साफ समझा जा सकता है कि इस करेंसी ने साल 2021 में कितना ग्रोथ किया है। साल 2022 में भी इस करेंसी की कीमत में उछाल आने के अनुमान लगाए जा रहे हैं। ऐसे में यह करेंसी आने वाले समय में तगड़ा मुनाफा निवेशकों को देने वाली साबित हो सकती है।

नोट- क्रिप्टो मार्केट में निवेश जोखिम के आधीन है। इसलिए किसी भी करेंसी में निवेश से पहले पूरी तरह जांच जरूरी है।

Also Read- Wazirx News : वजिरएक्स ने अपने एक्सचेंज पर जोडे़ दो नए टोकन, जाने

Also Read- अति दुर्लभ है 100 Rupees का यह नोट, यदि है आपके पास तो दिलाएगा इतना पैसा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular