Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeENTERTAINMENTईद पर रिलीज हुई Salman Khan की इन 5 बड़ी फिल्मों ने...

ईद पर रिलीज हुई Salman Khan की इन 5 बड़ी फिल्मों ने कमाई का बनाया बड़ा रिकार्ड

सलमान खान की ईद के मौके पर रिलीज हुई 5 बड़ी फिल्में

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) आज अपना 56वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं। सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे सितारे हैं जो हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। सलमान पिछले कई सालों से ईद के मौके फिल्म रिलीज करते आए हैं। ऐसे में आज सलमान खान की उन 5 बड़ी फिल्मों पर नजर डालेंगे जो साल 2014 से साल 2019 के बीच में रिलीज हुई हैं। ईद के मौके पर सलमान की इन फिल्मों का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कितना रहा। इन फिल्मों में बॉक्स ऑफिस पर कैसा परफार्म किया, चलिए जानते हैं।

बजरंगी भाईजान (2015)

सलमान खान (Salman Khan) स्टारर फिल्म बजरंगी भाईजान सुपरहिट फिल्मों में से एक रही। यह फिल्म साल 2015 में ईद के मौके पर रिलीज हुई। फिल्म में सलमान ने भोले भाले इंसान पवन चतुर्वेदी का किरदार निभाया था। जो एक बच्ची को छोड़ने पाकिस्तान जा पहुंच जाता है। फिल्म में सलमान के साथ करीना कपूर, नवाजुद्दीन जैसे कई दिग्गज कलाकार नजर आए। फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया था। फिल्म ने 900 करोड़ रूपए का शानदार कलेक्शन किया था।

सुल्तान (2016)

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म सुल्तान साल 2016 में ईद के मौके पर रिलीज हुई। इस फिल्म ने सलमान को बॉलीवुड की उपाधि दिला दी। फिल्म में सलमान (Salman Khan) के साथ अनुष्का शर्मा थी। दोनों ने फिल्म में रेसलर की भूमिका निभाई थी। सुल्तान फिल्म करीब 145 करोड़ के बजट में तैयार की गई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 623 करोड़ रूपए का शानदार बिजनेस किया।

ट्यूबलाइट (2017)

ट्यूबलाइट फिल्म ईद के मौके पर साल 2017 में रिलीज हुई। फिल्म में सलमान (Salman Khan) के साथ सोहेल खान भी थे। हालांकि यह फिल्म कुछ खास कमाल न दिखा सकी। फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया था।

रेस 3 फिल्म (2018)

रेस 3 फिल्म ईद के मौके पर साल 2018 में रिलीज हुई। लेकिन यह फिल्म भी सलमान (Salman Khan) की बुरी तरह से फ्लाफ साबित हुई। फिल्म में सलमान के साथ बॉबी देओल, अनिल कपूर, जैकलीन सहित कई दिग्गज सितारे नजर आए थे।

भारत (2019)

अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म साल 2019 में ईद के मौके पर रिलीज हुई। फिल्म को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया और फिल्म जबदस्त हिट साबित हुई। फिल्म में सलमान खान, कैटरीना कैफ एवं सुनील ग्रोवर, दिशा पटानी जैसे कई दिग्गज कलाकार नजर आए। फिल्म ने कुल 325 करोड़ की शानदार कमाई की।

Also Read- सलमान खान ने शेयर किया वाक्या, कैसे उन्हें सांप ने एक नहीं बल्कि तीन बार कांटा

Also Read- Salman Khan Birthday : सलमान खान अपनी कमाई का केवल 10 प्रतिशत हिस्सा ही लेते हैं, 90 प्रतिशत इन चीजों में करते हैं इस्तेमाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular