सड़क पटरी से उतरी स्कूल बस, बाल-बाल बचे मासूम, एक्शन में आया प्रशासन तो लाखों का बकाया निकला टैक्स- Rewa News

सड़क पटरी से उतरी स्कूल बस, बाल-बाल बचे मासूम, एक्शन में आया प्रशासन तो लाखों का बकाया निकला टैक्स- Rewa News

Rewa News : रीवा। बीते दिनों एक स्कूल बस सड़क पटरी से उतर गई। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। बस में मौजूद सभी बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित रहे। बस दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर वायरल हुई तो प्रशासन एक्शन में आ गया। आरटीओ के निर्देश पर सुरक्षा स्क्वाड मनगवां पहुंचा जहां बस की चेकिंग की। तो पाया गया कि उक्त बसों के एक भी कागजात नहीं है। लिहाजा दस्ते ने उक्त बसों को जब्ती की कार्रवाई की है। दूसरी तरफ रीवा एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को ऐसी बसों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सड़क पटरी से उतरी स्कूल बस, बाल-बाल बचे मासूम, एक्शन में आया प्रशासन तो लाखों का बकाया निकला टैक्स- Rewa News

बताते चले कि बीते गुरूवार की सुबह मनगवां थाना अंतर्गत उमरी के समीप एक शीशु विद्या मंदिर की बस दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बाल-बाल बची। खबर वायरल होते ही प्रशासन एक्शन में आ गया। आरटीओ के निर्देश पर सुरक्षा स्क्वाड मनगवां पहुंचा। जहां स्कूल बस की चेकिंग की। सुरक्षा स्क्वाड द्वारा स्कूल में लगी दो बसों के रिकार्ड मांगे। लेकिन कोई रिकार्ड नहीं दिखाया गया। इस दौरान एक बस की हालत खराब दिखी। लिहाजा दोनों बसों की जब्ती बनाकर स्कूल प्रबंधन को सुपुर्दगी दे दी।

इसके अलावा यह भी सख्त हिदायत दी गई कि जब दोनों बसों के कागजात दुरूस्त नहीं करा लिए जाते, तब तक इन गाड़ियों का आवागमन नहीं करें। यदि ऐसा करते पाए जाते हैं तो नियमन कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ शिव शिशु विद्या मंदिर की बस संख्या एमपी 17 पी 0970 के रिकार्ड देखे। जहां जांच में पता चला कि 2.22 लाख का टैक्स बकाया है। ऐसे में बस को जप्त करके मनगवां थाने में खड़ा करा लिया गया है।

परिवहन विभाग ने स्कूल संचालकों से की अपील

इस पूरे घटनाक्रम के सामने आने के बाद परिवहन विभाग एक्शन में आ गया। आरटीओ प्रमुख ने साफ कहा कि सभी स्कूल संचालक अपनी बसों के सभी पेपर दुरस्त रखें। जैसे परमिट, फिटनेस, बीमा, प्रदूषण, ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य दस्तावेज शामिल हैं। यदि जांच के दौरान किसी भी बस के पूर्ण कागजात नहीं पाए जाते हैं तो उन पर नियमन कार्रवाई करके बसों को जप्त भी किया जा सकता हैं। इसलिए नियमन कार्रवाई से बचने के लिए सभी बस संचालक अपने-अपने वाहनों के पूरे दस्तावेज रखे।

Also Read- बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोड्यूसर का ऑफर ठुकरा चुके है अभिनेता Govind Namdev, लोग समझने लगे थे घमंडी, फिर..

Also Read- मां के गोंद में लेटी यह बच्ची आज है बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री, जिसके है दुनियाभर में करोड़ों फैंस

Leave a Reply

Your email address will not be published.