hindinews11.com

जुलाई में इस तारीख को शुरू हो रहा सावन का महीना, इन राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की कृपा

sawan somwar 2022 date : सावन का महीना पूरी तरह से भगवान शिव व माता पार्वती के लिए समर्पित है। मान्यता है कि सावन महीने में विधि-विधान से भोलेनाथ व माता पार्वती की पूजा-अर्चना करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं और सुखों में बढ़ोत्तरी होती हैं ऐसे में चलिए जानते हैं सावन का महीना कब से शुरू होने जा रहा है और किन राशियों पर भगवान शिव एवं मां पार्वती की कृपा रहेगी।

सावन महीने की शुरूआत

सावन महीने की शुरूआत 14 जुलाई से होने जा रहा है। sawan somwar 2022 date – सावन का पहला सोमवार 18 जुलाई को पड़ेगा। जबकि दूसरा 25 जुलाई को पड़ेगा। इसी तरह तीसरा 1 अगस्त को व चौथा 8 अगस्त को पड़ेगा। सावन माह की समाप्ति 12 अगस्त को होगी। सावन माह का वैसे तो हर दिन बेहद पावन माना जाता है। लेकिन सोमवार का दिन अति शुभ फलदायी होता हैं। मान्यता है कि सावन सोमवार में मां पार्वती एवं भोलेनाथ की विधि-विधान से पूजन करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर होते हैं और वह सालभर सुखमय जीवन व्यतीत करते हैं। सावन माह में भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है। इस माह भक्त शिव अभिषेक, शिव यज्ञ आदि का आयोजन करते हैं। शिव मंदिरों में भक्तों की खासा भीड़ देखने को मिलती हैं। सावन माह में देशभर के शिव मंदिरों में भक्त लम्बी-लम्बी लाइनें लगाकर पूजा-अर्चना करते हैं।

इन राशियों पर रहेगी शिव की कृपा

सावन महीने में भगवान शिव एवं मां पार्वती कुछ राशियों पर अपनी विशेष कृपा बरसाने वाले हैं। जिसमें मेष राशि, वृषभ राशि, कन्या राशि व मिथुन राशि शामिल हैं। ज्योतिषविद् बताते हैं कि इन सभी राशियों के जातकों को आने वाला सावन मास शुभ फल प्रदान करने वाला हैं। माता पार्वती व भगवान भोलेनाथ की कृपा से इन सभी राशियों के जातकों को नौकरी में तरक्की, प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता, सुख-शांति मिलेगी। सावन मास में इन राशियों के स्वामियों को धन की आय में वृद्धि होगी। बिजनेस में अच्छी सफलता मिलेगी। आने वाला सावन मास इन राशियों के लिए बेहद अनंददायी साबित होगा।
सावन मास में विशेष फल प्राप्ति के लिए ये जातक भागवान शिव की आराधना करें। उन्हें जल चढ़ाएं, दूध से स्नान कराएं एवं मां पार्वती को चुनरी अर्पित करें। ऐसा करने से बिगड़े हुए काम बनेंगे और हर क्षेत्र में इन्हें तरक्की मिलेगी।

Also Read- शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद इन 4 शेयरों में निवेशकों को बनाया मालामाल, क्या आपके पोर्टफोलियों में थे ये शेयर

Also Read- LIC की इस Policy में प्रतिदिन 8 रूपए से कम निवेश कर पाएं 17 लाख की मैच्योरिटी, टैक्स में भी मिलती छूट

Leave a Comment