परिजनों की रजामंदी न मिलने से परेशान था प्रेमी युगल, शादी के लिए लगाई पुलिस से फरियाद, फिर…

परिजनों की रजामंदी न मिलने से परेशान था प्रेमी युगल, शादी के लिए लगाई पुलिस से फरियाद, फिर…

सिंगरौली। सिंगरौली पुलिस आज एक प्रेमी युगल की शादी मंदिर में कराई। दोनों प्रेमी युगल लम्बे समय से एक-दूसरे से प्यार करते थे। लेकिन घरवालों की रजामंदी न मिलने की वजह से वह शादी नहीं कर पा रहे थे।

यह पूरा मामला सिंगरौली जिले के माड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत बधौरा चौकी का है। जहां एक प्रेमी युगल काफी समय से एक दूसरे से प्यार कर रहे थे। लेकिन लड़के के परिवार वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। काफी समय बीत गया जब लड़के वाले शादी के लिए नहीं राजी हुए तो मजबूरन लड़की थाना पहुंची और अपनी आपबीती पुलिस वालों को बताई। माड़ा थाना प्रभारी नागेंद्र सिंह चौहान ने लड़के एवं उसके परिजनों को थाने बुलाया। लड़की और लड़के दोनों के परिजनों को बैठाया। समझाइश दिया। जिसमें दोनों के परिजन शादी करने में राजी हो गए। तब पुलिस ने प्रेमी युगल को एक मंदिर में ले जाकर शादी कराई। दोनों शादी के फेरे ले रहे थे तो थाना प्रभारी एवं पुलिसकर्मी शादी के साक्षी बनकर फूल बरसा रहे थे। जो अब शादी का विषय बना हुआ हैं। सभी लोग इस शादी को एक अनोखी शादी बता रहे हैं।

परिजनों की रजामंदी न मिलने से परेशान था प्रेमी युगल, शादी के लिए लगाई पुलिस से फरियाद, फिर…

बताते चले कि सिंगरौली जिले के रैला गांव के रहने वाले दिलीप शाह पास के ही गांव सखोऊहा की रहने वाली रेखा शाह का पिछले काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जब जानकारी प्रेमी युगल के परिवार को मिली तो लड़की वाले शादी करने को तैयार थे। लेकिन लड़का के परिजन आनाकानी कर रहें थे। जब बात नही बनी तो रेखा ने इसकी शिकायत थाना प्रभारी से की। थाना प्रभारी ने पूरे मामले को गंभीरता ेस लिया और लड़के परिजनों को थाने बुलाया। जहां लड़के व उसके परिजनों को समझाइस दी। थाना प्रभारी की बातों पर लड़के के परिजन मान गए। जिसके बाद मंदिर में विधि-विधान पूर्वक शादी सम्पन्न करवाई गई। जब शादी हो रही थी तो लड़की लड़का के परिजन और पुलिस वाले साक्षी थे। अब यह शादी की चर्चा पुलिस वालों के दरियादिली की खूब सराहना हो रही है। प्रेमी युगल पुलिस वाले को बहुत-बहुत धन्यवाद दे रहे हैं।

Also Read- Satna News : प्रदूषण विभाग के जूनियर वैज्ञानिक के घर ईओडब्लू का छापा, 30 लाख नकद सहित करोड़ों की सम्पत्ति उजागर

Also Read- सुप्रिया सोनी ने हाईस्कूल परीक्षा में प्रदेशभर में छठा स्थान हासिल कर बढ़ाया क्षेत्र का मान

Leave a Reply

Your email address will not be published.