Shiba Inu Coin की कीमतों को बढ़ाने कम्युनिटी ने उठाया बड़ा कदम, 24 घंटे में 8 बिलियन टोकन बर्न

Shiba Inu Coin की कीमतों को बढ़ाने कम्युनिटी ने उठाया बड़ा कदम, 24 घंटे में 8 बिलियन टोकन बर्न

Shiba Inu Coin : शीबा कम्युनिटी ने हाल ही में एक ट्वीट करके जानकारी दी है कि बीते 24 घंटे में 8 बिलियन शीब टोकन बर्न किए गए हैं। इसके अलावा शीबा टोकन की कीमतों को बढ़ाने एक भी उठाया गया है।

Shiba होल्डर्स अब एक नए Shibaswap बर्न पोर्टल के जरिए शीबा टोकन को बर्न कर कमाई कर सकते हैं। इस नई सुविधा का उद्देश्य SHIB कम्युनिटी के सदस्यों को Token सर्कुलेशन सप्लाई को कम करने में मदद करना है, जिससे Coin की वैल्यू को बढ़ावा मिल सके। बता दें कि SHIB नेटवर्क पर मौजूद लोग काफी समय से Token बर्न कर रहे हैं, नया समर्पित Burn पोर्टल किसी भी SHIB होल्डर को Web 3 वॉलेट के साथ शीबा को बर्न करने की क्षमता देता है, एवं उनकी बर्न भागीदारी के लिए पैसिव कमाई करने का मौका भी देता है।

Shiba Inu Coin की कीमतों को बढ़ाने कम्युनिटी ने उठाया बड़ा कदम, 24 घंटे में 8 बिलियन टोकन बर्न

बर्न पोर्टल को Shiba Inu व Ryoshis Vision (RYOSHI) के बीच एक साझेदारी के हिस्से के रूप में बनाया गया है, जो एक Ethereum-आधारित डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस (DeFi) प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य शीबा इको-सिस्टम के विकास को बढ़ावा देना है। इस साझेदारी को सपोर्ट करने के लिए SHIB बर्नर “burntSHIB” नाम के एक नए Token को होल्ड कर RYOSHI रिवॉर्ड्स के रूप में पैसिव Income जनरेट कर सकेंगे।

शीबा इनु कम्युनिटी ने पोर्टल वेबसाइट पर यह साफ किया है कि यह पूरा कदम शीबा कॉइन की कीमतों में इजाफा करने व दुनिया की सबसे मजबूत करेंसी बनाने के लिए किय गया है। बीते सोमवार को कम्युनिटी द्वारा एक ट्वीट करके जानकारी दी गई है कि पोर्टल लांचिंग के बाद से बीते दिनों में 24 घंटों में अब 8 बिलियन यानी कि 800 करोड़ डॉलर के Shib टोकन को अब तक बर्न किया जा चुका है। वर्तमान कीमत को देखा जाए, तो यह $181,040 (लगभग 1.4 करोड़ रुपये) के SHIB के बराबर है।

शीबा कम्युनिटी ने इस दौरान यह भी साफ किया कि बर्न पोर्टल लांच करने का फैसला उसने क्यों लिया। क्योंकि प्रोजेक्ट टीम ने कहा कि उसे ऐसा करने के लिए कम्युनिटी द्वारा कई बार बोला गया था, जिससे एक “प्रणालीगत तरीका तैयार किया जा सके।

बर्निंग पोटर्ल लांच होने के बाद यह माना जा रहा है कि इससे शीबा की कीमतों को बढ़ाने में मदद मिलेगी। लेकिन खबर लिखते समय तक, Shiba Inu की कीमत $0.000024 (लगभग 0.002 रुपये) थी, जो बीते साल की अपेक्षा 5.62 प्रतिशत कम है।

Also Read- Barsati Onion Farming : बरसाती प्याज की खेती कराएगी तीन गुना मुनाफा, जाने कब और कैसे की जाती खेती व मुनाफा

Also Read- EWS सार्टिफिकेट बनवाने क्या है पात्रता, कहां करें आवेदन, किन डाक्यूमेंट्स की होती जाने जरूरत, जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published.