Tuesday, May 17, 2022

hindinews11

HomeTeach & GadgetTata Curvv EV : एक बार चर्जिंग पर 500 किलोमीटर का मिलता...

Tata Curvv EV : एक बार चर्जिंग पर 500 किलोमीटर का मिलता है सफर, जाने कार से जुड़ी पूरी बातें

Tata Curvv EV : टाटा मोटर्स (TATA Motors) ने भारत में अपनी बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार टाटा कर्व ईवी (TATA Curvv EV) से पर्दा हटा लिया है. दिखने में इलेक्ट्रिक कार का कॉन्सेप्ट बहुत खूबसूरत है और केबिन के मामले में भी ईवी को शानदार बनाया गया है. नई Electric Car कूपे स्टाइल पर बनाई गई है और मौजूदा SUV लाइनअप की ये सबसे महंगी कार बनने वाली है.

इलेक्ट्रिक कारों के लिए तैयार दूसरी पीढ़ी के इस आर्किटैक्चर में कार 400-500 किमी तक रेंज देती है और इसमें लगी बैटरी को तेजी से और कम बिजली में चार्ज किया जा सकेगा. ये कार एसी और डीसी दोनों चार्जिंग पॉइंट से चार्ज की जा सकेगी. टाटा कर्व एक मिडसाइज SUV है और जिसके ठीक नीचे की जगह नैक्सॉन SUV घेरेगी. बता दें कि टाटा कर्व के अलावा एक और SUV है जिससे कंपनी जल्द पर्दा हटाने वाली है. इसका नाम टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक है जिसे 25 अप्रैल को पेश किया जा सकता है.

Tata Curvv EV : एक बार चर्जिंग पर 500 किलोमीटर का मिलता है सफर, जाने कार से जुड़ी पूरी बातें

आपको बता दें कि टाटा की इलेक्ट्रिक कारों को हाल-फिलहाल में ग्राहक कितना पसंद कर रहे हैं, ऐसे में इस नई इलेक्ट्रिक कार के साथ टाटा मार्केट के माहौल को और ज्यादा गर्म कर सकती है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार की स्टाइल और डिजाइन काफी अच्छी रखी है जिससे दिखने में नई टाटा कर्व बहुत खूबसूरत हो गई है. इसके अगले हिस्से में एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं, वहीं इसका रियर प्रपोर्शन यानी पिछला हिस्सा दिखने में काफी दमदार है.

टाटा कर्व ईवी कॉन्सेप्ट की लंबाई नैक्सॉन ईवी जितनी ही है, वहीं इसका व्हीलबेस करीब 50 मिमी ज्यादा है. नई इलेक्ट्रिक कार भारतीय मार्केट में 2023 के अंत तक या 2024 की शुरुआत में लॉन्च की जाएगी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. पिछले कुछ समय से ये देखा जा रहा है कि टाटा मोटर्स अपनी कारों को कॉन्सेप्ट मॉडल से मिलता-जुलता ही बनाती है, ऐसे में नई कर्व का कॉन्सेप्ट भी प्रोडक्शन मॉडल के लिए दिखने में लगभग ऐसी ही होगा.

टाटा के जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि नई इलेक्ट्रिक कार के साथ नई तकनीक वाला पावरट्रेन दिया जाएगा, जो काफी दमदार भी होगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि टाटा की बाकी नई कारों की तरह कर्व इलेक्ट्रिक को भी ग्लोबल एनकैप में सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग मिलेगी. ये अनुमान इसीलिए लगाया जा रहा है क्योंकि टाटा कर्व के साथ कंपनी निश्चित तौर पर बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स देने वाली है.

Also Read- 20 हजार से कम कीमत में यहां मिल रही Honda Shine 125 सीसी , जाने मॉडल

Also Read- Smartphone Overheating : तपती धूप में स्मार्टफोन को गर्म होने से ऐसे बचाएं, जाने ट्रिक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular