hindinews11.com

Symphony Ltd ने निवेशकों को बनाया मालामाल, 10 हजार को बना दिया 2.53 करोड़

Symphony Ltd : इलेक्ट्रिक क्षेत्र की एक कंपनी के शेयर ने निवेशकों को मालामाल बना दिया। जिस किसी ने भी इस शेयर में 10 हजार लगाए होंगे तो आज वह 2.53 करोड़ रूपए का मालिक बन गया होगा।

शेयर मार्केट से करोड़पति बना जा सकता हैं। लेकिन यहां धैर्य की जरूरत है। आज ऐसे ही एक शेयर के बारे में जानेंगे जिसने निवेशक को 16 साल में करोड़पति बना दिया। यदि इस शेयर में किसी ने 16 साल पहले 10 हजार रूपए लगाकर छोड़ दिए होते तो आज वह 2.53 करोड़ रूपए के मालिक होते।

दरअसल जिस इलेक्ट्रिक एयर कूलर कंपनी की हम बात कर रहे हैं वह काफी पॉपुलर हैं। कंपनी का नाम Symphony Ltd हैं। इलेक्ट्रिक के क्षेत्र में यह कंपनी रूम कूलर, पोर्टेबल कूलर, पर्सनल कूलर, डेजर्ट कूलर बनाती है। यह कंपनी आज की नहीं बल्कि 75 साल पुरानी है। जो अहमदाबाद में स्थित है। इस कंपनी की कई देशों में वैश्विक उपस्थित है। जिसमें अमेरिका, अफ्रीका, यूरोप, एशिया देश शामिल है।

2 लाख 53 हजार फीसदी दिया रिटर्न

सिम्फनी (Symphony Ltd) की लिस्टिंग साल 1994 में बॉम्बे, कोलकत्ता व दिल्ली एक्सचेजों में हुई थी। कंपनी ने शेयर ने 16 साल में 2 लाख 53 हजार फीसदी का रिटर्न दे चुकी है। सालों पहले इस शेयर की कीमत 0.53 पैसे के करीब थी। लेकिन हाल ही में इस शेयर ने 1455 व 1466 के बीच कारोबार किया।

Also Read- 32 करोड़ Shiba Inu Coin डेड वॉलेट में ट्रांसफर, Baby Whale है शीब कॉइन का टॉप होल्डर

Also Read- Home Business Idea : घर में लगाए यह मशीन, महीने के करें 1.80 लाख कमाई, जाने लागत व डिमाण्ड

Leave a Comment