Suzlon Share स्टॉक में आई तेजी, 12 रूपए कीमत पहुंचने की जताई एक्सपर्ट ने उम्मीद

Suzlon Share स्टॉक में आई तेजी, 12 रूपए कीमत पहुंचने की जताई एक्सपर्ट ने उम्मीद

Suzlon Share stock rises, experts expect the price to reach Rs 12

सुजलॉन एनर्जी स्टॉक (Suzlon Share Price) की कीमतों में इन दिनों तेजी का दौर जारी है। एक्सपर्ट इस शेयर की कीमत 12 रूपए तक पहुंचने की उम्मीदें जता रहे हैं।

सुजलॉन एनर्जी शेयर (Suzlon Share Price) की कीमत 11 जनवरी 2008 को 2,130.65 रूपए के करीब थी। लेकिन कुछ समय से इस शेयर में इतनी बड़ी गिरावट आई कि जिसके बारे में शायद किसी ने सोचा होगा। रिपोर्ट की माने तो यह शेयर कुछ साल पहले 9.05 रूपए के स्तर पर पहुंच गया। इसके अलावा इस शेयर में गिरावट का दौर जारी रहा। 17 जनवरी 2020 को इस शेयर की कीमत टूटकर 2.50 रूपए जा पहुंची। पवन उर्जा के क्षेत्र में काम करने वाली इस कंपनी के शेयर 19 अगस्त 2020 को 7.70 रूपए पहुंच गया था। लेकिन एक बार फिर से इस शेयर की कीमतों में तेजी देखी जा रही हैं।

अपर सर्किट को हिट कर रहा शेयर का भाव

बीते एक माह में सुजलॉन एनर्जी स्टॉक (Suzlon Share Price) में 41.88 फीसदी का उछाल आया है। बीएसई पर यह शेयर सोमवार को 19.98 फीसदी चढ़कर अपर सर्किट पर है। बीते एक वीक की बात करें तो इसमें 31.14 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई है। एक्सपर्ट का कहना है कि आगामी समय में यह शेयर 12 रूपए तक पहुंचने की उम्मीद है।

कब दिया कितना रिटर्न

सुजलॉन एनर्जी शेयर (Suzlon Share Price) ने पिछले सालभर में निवेशकों को 72.71 फीसदी का रिटर्न दिया है। तो वहीं बीते 3 सालों में 197.75 फीसदी का। जून 2022 में तिमाही में सुजलॉन एनर्जी शेयर ने विदेशी निवेशकों ने अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है। तो वहीं प्रमोटर्स के साथ ही घरेलू एवं म्यूचुअल फंडों में भी अपनी हिस्सेदारी को इस शेयर ने ग्रो किया है।

नोट- इस आर्टिकल में शेयर के परफार्मेंस की जानकारी दी गई है। यह किसी भी तरह के निवेश के लिए प्रोत्साहित नहीं करता है। किसी भी निवेशे से पहले स्वयं जांच परख करें और एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Also Read- Divis Laboratories Share : इस शेयर ने निवेशकों की बदल दी किस्मत, बना दिया 15 करोड़ का मालिक

Also Read- Praj Industries के शेयर ने निवेशकों को बना दिया करोड़पति, जाने कितने सालों में दिया जर्बदस्त रिटर्न

Leave a Reply

Your email address will not be published.