Wednesday, May 25, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSSummer Business Idea : गर्मी के मौसम में बम्पर कमाई कराएंगे यह...

Summer Business Idea : गर्मी के मौसम में बम्पर कमाई कराएंगे यह बिजनेस, अभी मौका है कर लें शुरूआत, बाद में होगा पछतावा

Summer Business Idea : ठण्ड का मौसम अब समाप्ति की ओर है। गर्मी के मौसम की शुरूआत होने जा रही है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडियाज बताएंगे। जिसकी गर्मी के मौसम में तगड़ी डिमाण्ड रहती है। इन बिजनेस को करके डेली तगड़ी कमाई की जा सकती है।

Summer Business Idea : गर्मी के मौसम में बम्पर कमाई कराएंगे यह बिजनेस, अभी मौका है कर लें शुरूआत, बाद में होगा पछतावा

मार्च का महीना शुरू है। दिन में खिली तेज धूप धीरे-धीरे गर्मी का एहसास कराने लगी है। अप्रैल महीना आते-आते गर्मी पूर्ण रूप से सताने लगेगी। ऐसे में लोग गर्म चीजों से परहेज करना शुरू कर देंगे। सभी गर्मी से राहत पाने के लिए ठण्डई की ओर भागेंगे। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडियाज बताएंगे। जिन्हें करके आप महीने की तगड़ी कमाई कर सकते हैं। जो बिजनेस हम आपको बताएंगे उसकी गर्मी के मौसम में तगड़ी डिमाण्ड रहती है। इन बिजनेस में खास बात यह है कि आपको ज्यादा लागत लगाने की भी जरूरत नहीं है। तो चलिए जानते हैं गर्मी में बम्पर कमाई करने वाले बिजनेस आइडियाज के बारे में।

गन्ने का जूस (Sugarcane juice Business)

गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा चलने वाला गन्ने के जूस का बिजनेस (Sugarcane Juice Business) है। इससे प्रतिदिन तगड़ी कमाई की जा सकती हैं। गर्मी के मौसम में प्यास बुझाने के लिए लोग ज्यादा से ज्यादा गन्ने का जूस पीना पसंद करते हैं। क्योंकि यह स्वास्थ्य के लिए भी उत्तम है। इस बिजनेस में लागत भी कम आती है। गन्ने से जूस निकालने के लिए एक मशीन, गन्ना सहित कुछ अन्य सामग्रियों की जरूरत पड़ती है। इस बिनजेस को ठेला आदि में भी किया जा सकता है। इस बिजनेस के लिए दुकान की जरूरत नहीं है। शहर में गन्ने के जूस का व्यापार गर्मियों में करके लोग तगड़ी कमाई करते हैं। ऐसे में यदि बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो गन्ने का बिजनेस अच्छा मुनाफा देने वाला साबित हो सकता है।

फ्रूट जूस (Fruit Juice Business)

फू्रट जूस (Fruit Juice) की वैसे डिमाण्ड तो 12 महीनों रहती हैं। लेकिन गर्मी के मौसम में इसकी और डिमाण्ड बढ़ जाती है। ऐसे में गर्मी के मौसम में फलों के जूस का बिजनेस करके तगड़ी कमाई की जा सकती है। इस बिजनेस को छोटे स्तर पर करने पर कम लागत आती हैं। यदि बड़े पैमाने पर करेंगे तो निवेश थोड़ा ज्यादा करना होगा। जूस का बिजनेस यदि शॉप खोलकर शुरू करते हैं तो उसमें कोल्ड डिंक्स व आइसक्रीम जैसे प्रोडक्ट एड किए जाते सकते हैं। क्योंकि गर्मियों में इन चीजों का सेवन भी लोग बड़ी संख्या में करते है।

कूलर बिजनेस (Cooler Business)

गर्मी से राहत पाने के लिए कूलर का सबसे ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में कूलर व पंखे की मांग इस सीजन में खासी रहती है। लिहाजा कूलर का बिजनेस (Cooler Business) करके महीने की तगड़ी कमाई की जा सकती है। कूलर के अलावा एसी की भी इस मौसम में डिमाण्ड रहती हैं। लेकिन इस प्रोडक्ट को ज्यादातर पैसे वाले लोग ही उपयोग करते हैं। कूलर व एसी के अलावा इस मौसम में पंखों की भी खासी डिमाण्ड रहती है। ऐसे में यह बिजनेस भी गर्मी के मौसम में खूब चलने वाला है।

Also Read- 786 Old Note Value : 786 सीरियल का यह नोट है आपके पास तो मिलेंगे पूरे 3 लाख, आज ही कर डालिए यह छोटा सा काम

Also Read- Cardboard का बिजनेस बनाएगा आपको मालामला, जानिए इससे जुड़ी पूरी डीटेल्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular