Wednesday, May 18, 2022

hindinews11

HomeUncategorizedSuccesses Story : नौकरी छोड़ शख्स ने शुरू किया क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा...

Successes Story : नौकरी छोड़ शख्स ने शुरू किया क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा यह काम, आज प्रतिमाह करता है 21 लाख की कमाई

Successes Story : मन में यदि दृढ़ संकल्प हो, कुछ अलग करने का जुनून हो,फिर रास्ते भले ही कितने टेढे़-मेढ़े व उतार-चढ़ाव भरे हो, व्यक्ति सफल होकर ही दम लेता है। कुछ ऐसे ही दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़े एक शख्स ने यह साबित भी कर दिखाया है। कभी नौकरी करके जीवन यापन करने वाला यह शख्स आज न सिर्फ खुद का बॉस है बल्कि नौकरी से कई गुना कमाई भी करता है। आज एक ऐसे ही व्यक्ति की हम सक्सेस स्टोरी जानेंगे जो क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी जानकारी शेयर करके 21 लाख रूपए महीने कमाता है। यह सब कैसे संभव हुआ चलिए जानते हैं।

Successes Story : नौकरी छोड़ शख्स ने शुरू किया क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा यह काम, आज प्रतिमाह करता है 21 लाख की कमाई

दरअसल जिस शख्स की आज हम बात करने जा रहा हैं। वह चाइना का रहने वाला हैं। जिसका नाम बेन चोन हैं। जो कभी बैंक एनालिस्ट के रूप में कार्य करता था। लेकिन साल 2018 में उसने नौकरी छोड़ कुछ अलग करने का फैसला किया। लेकिन यह सब उसके लिए इतना आसान नहीं था। लेकिन दृढ़ संकल्प से उसने न सिर्फ अपनी किस्मत बदली बल्कि आज वह नौकरी से कई गुना कमाई करता है और खुद का बॉस भी है।

किया यह काम

बेच चोन ने साल 2018 में नौकरी छोड़ एक यूट्यूब चैनल बनाया। इस चैनल में वह डेली क्रिप्टोकरेंसी व फायनेंस से जुड़ी जानकारी शेयर करने लगा। चूंकि बेन को फायनेंस की पहले से ही अच्छी जानकारी थी। क्योंकि वह बैंक में इसी तरह के कार्य करता था। ऐसे में उसका चैनल धीरे-धीरे ग्रो कर गया। बेन के यूट्यूब चैनल का नाम रेयरलिक्विड है। जिसमें आज तकरीबन 80 हजार सस्क्राइबर है। जिससे वह महीने की तगड़ी कमाई करता है।

ऐसे करते हैं कमाई

बेन चोर अपने यूट्यूब चैनल से कई तरह से कमाई करते है। पहला यूट्यूब एड से। दूसरा ब्रांड स्पॉंशर आदि से। बेन ने कुछ समय पहले तकरीबन अपने यूट्यूब चैनल से 21000 डॉलर की तगड़ी कमाई की। वह बताते है कि यूट्यूब चैनल खोलना उनकी लाइफ का एक सुखद अनुभव रहा। आज इतनी कमाई वह एक चैनल की मदद से कर रहे पा रहे हैं। जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी।

ऐसा रहा अनुभव

बेन चेन अपनी सक्सेस स्टोरी को शेयर करते हुए बताते है कि यूट्यूब चैनल खोलना उनकी लाइफ का एक सुखद अनुभव रहा है। वह काफी खुश है कि आज लोगों को पैसे कमाई के नए-नए आइडियाज बता रहे है। वह बताते है कि यूट्यूब चैनल से कमाई करना बेहद आसान है। यदि साल 2022 में कोई ऐसा करना चाहता है कि तो इस प्लेटफार्म के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें। अच्छे कंटेंटे से व्यक्ति जल्दी सफलता अर्जित कर सकता है।

Also Read- Alien Shiba Inu coin ने निवेशकों को दिया 24 घंटे 1900 फीसदी रिटर्न, 1 लाख को बना दिया 20 लाख

Also Read- Cryptocurrency : एथेरियम, डॉज, कार्डानो व XRP अब तक का यह है ऑल टाइम हाई प्राइज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular