Thursday, May 26, 2022

hindinews11

HomeTeach & Gadgetस्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei लाने जा रही 6 सीटर इलेक्ट्रानिक AITO M7...

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei लाने जा रही 6 सीटर इलेक्ट्रानिक AITO M7 कार, माइलेज में देगी दिग्गज करों को टक्कर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei अब जल्द ही बाजार में नई 6 सीटर Huawei AITO M7 कार लांच करने जा रही हैं। यह कार माइलेज के मामले में कई अन्य दिग्गज कारों को टक्कर देती हुई नजर आएगी। पिछले साल Huawei ने चीन में अपने AITO सब-ब्रांड के तहत पहली Electric Car लॉन्च की थी। Huawei ने ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में AITO M5 ईवी के साथ अपनी एक्सपर्टीज दिखाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया था।

चीन के MIIT डाटाबेस पर एक लिस्टिंग से जानकारी मिली है कि Huawei अपने नेक्स्ट जनरेशन इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए प्लान बना रही है। कंपनी को AITO M5 EV के शिपमेंट डाटा से अच्छी सेल्स प्राप्त हुई, जिससे साफ होता है कि मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बनाना Huawei के लिए सही कदम है।

बता दें कि लिस्टिंग से प्रोडक्ट का नाम नहीं पता चला है, लेकिन अगर ध्यान से देखा जाए तो फोटो में से एक में ब्लर शब्द है जो ‘AITO M7’ जैसा दिखता है। जिससे साफ होता है कि यह लिस्टिंग AITO सब-ब्रांड के तहत लॉन्च होने वाला अगला Huawei इलेक्ट्रिक व्हीकल है।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei लाने जा रही 6 सीटर इलेक्ट्रानिक AITO M7 कार, माइलेज में देगी दिग्गज करों को टक्कर

इस लिस्टिंग से पता चलता है कि Huawei AITO M7 EV एक मीडियम साइज की 6 सीटर हाइब्रिड इलेक्ट्रिक SUV के तौर पर आने वाली कार है जो कि पहले वाले मॉडल AITO M5 के मुकाबले थोड़ी बड़ी होगी। बाहरी डिजाइन को लेकर यह माना जा रहा है कि AITO M7 पुराने मॉडल AITO M5 से काफी मिलती जुलती होगी। इसमें फ्रंटल बम्पर पर पहले जैसा कि बड़ा एयर वेंटिलेशन ग्रिल, एयरोडायनेमिक ट्रांसकुलेंट हेडलाइट्स, एक स्लीक और स्ट्रेट रूफलाइन, फुल बॉडी में क्रोम कलर ट्रिम्स आदि शामिल हैं।

इस EV में 5-स्पोक व 10-स्पोक व्हील ऑप्शन दिए गए हैं, जिसमें ऑप्शनल अपग्रेड जैसे क्रोम ग्रेश ट्रांसलूसेंट टिंटेड विंडो, या इंक-ब्लैक ट्रांसलूसेंट टिंटेड विंडो शामिल हैं। अगर गौर से ध्यान दिया जाए तो यह AITO M7 कार की अपेक्षा काफी मामूली अंतर है। ऐसा लगता है कि AITO M5 पर मौजूद EV पर Huawei Zhixuan लोगो नहीं है। लिस्टिंग पर अपलोड हुई फोटो में सभी एंगल से व्हीकल की फोटो नहीं नजर आईं, लेकिन ऐसा मानना है कि Huawei ने कार पर लोगो को कहीं अन्य जगह दिया होगा।

बात करें पावर और स्पेसिफिकेशन की तो AITO M7 में पावर देने वाले इंजन के लिए इलेक्ट्रिक हाइब्रिड ऑटोमोबाइल 1.5T रेंज एक्सटेंडर + मोटर कॉम्बो का इस्तेमाल होगा। चीन के MIIT द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इलेक्ट्रिक ड्राइव मोटर की रेटेड पावर- पीक पावर 72kW/200kW लिस्टेड है। मैक्सिमम नेट इंजन पावर 90kW लिस्टेड है और फ्यूल की खपत 1.05L/100km है।

जैसा कि AITO M5 की डिलीवरी सिर्फ मार्च 2022 में शुरू हुई थी तो ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि AITO M7 की घोषणा बाद में की जाएगी, जिससे AITO M5 की सेल्स पर असर न पड़े। डाइमेंशन की बात करें तो Huawei AITO M7 की लंबाई 5020 mm, ऊंचाई 1775mm, चौड़ाई 1945 mm, जबकि वजन 2340 किलो है।

Also Read- Robinhood के बाद Parex Exchange ने किया Shiba Inu Coin को किया लिस्ट, Bombur व्हेल वॉलेट ने खरीदे Shib के खरबों टोकन

Also Read- Summer Business Idea : गर्मी के मौसम में करना चाहते है तगड़ी कमाई तो कर लें यह 5 बिजनेस, बरसात आते-आते हो जाएंगे मालामाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular