Thursday, May 19, 2022

hindinews11

HomeLIFE STYLESigns in the Palm : हथेली का यह निशान व्यक्ति को बनाता...

Signs in the Palm : हथेली का यह निशान व्यक्ति को बनाता है धनवान, कई प्रॉपर्टी व गाड़ियों का मालिक!

Signs in the palm : हर किसी के हथेली में ढेरों रेखाएं होती हैं। हस्त रेखा शास्त्र में इन सभी रेखाओं के अपने अलग मतलब बताए गए हैं। हाथों में मौजूद यह रेखाएं जीवन में उन्नति एवं अवनति को बयां करती हैं। हाथों में मौजूद ढेर सारी रेखाएं जहां शुभ होती हैं। तो कुछ ऐसी भी रेखाएं होती है जो अशुभ बताया जाता है। ऐसे में हाथों में बनी कुछ रेखाओं के बारे में आज हम जानेंगे।

Signs in the Palm : हथेली का यह निशान व्यक्ति को बनाता है धनवान, कई प्रॉपर्टी व गाड़ियों का मालिक!

धनवान, प्रतिष्ठित बनाती है ये रेखा

Marks in the hands of lucky people : हाथों में ढेर सारी रेखाएं होती हैं। जो हमारी आयु, धन, भाग्य आदि को बयां करती हैं। ऐसे ही कुछ रेखाएं है जो हमें धनवान बनाने की ओर इशारा करती हैं। कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के हाथों में स्वास्तिक का निशान हो तो वह व्यक्ति धनवान, प्रतिष्ठित, वैभवशाली व धार्मिक यात्रा करने वाला होता है।

इसी तरह जिस हाथ में पद्म का निशान हो ऐसा व्यक्ति धार्मिक प्रवृत्ति का होता है। वह व्यक्ति समाज में विजय पाने वाला होता है। जो राजा के समान जीवन जीना है और शक्तिशाली होता है।

प्रॉपर्टी व धनवान बनाती है रेखा

Signs in the palm : हस्त रेखा शास्त्र की माने तो जिस व्यक्ति के हाथ में षष्टकोण बनता है वह व्यक्ति धनी और कई प्रॉपर्टी व गाड़ियों का मालिक होता है।

ये निशान भी है लाभकारी

जिस हाथ में शंख का निशान हो तो वह बहुत अधिक समुद्री यात्राएं करता है। ऐसे व्यक्ति को व्यापार के सिलसिले में विदेश की यात्रा करनी पड़ती है। हाथों में त्रिकोण जिस हाथ में होता है वह व्यक्ति धनी, भूमि स्वामी, व प्रतिष्ठा प्राप्त करता है।

ये रेखाएं दिलाती है तमाम ऐश्वर्य

Significance of marks in the hands : जिन हाथों में तलवार का निशान होता है वह व्यक्ति बेहद भाग्यशाली होता है। तलवार का निशान काफी दुर्लभ माना गया है। इसी तरह जिस हाथ में छत्र का निशान हो तो वह व्यक्ति राजा जैसे जीवन जीता है। जबकि चक्र का साइन वैभवशाली, ऐश्वर्यवान व धनवान बनाता है। जिन हाथों में कलश का साइन ( Signs in the palm ) हो वह मंदिर बनाता है, दयावान होता और तीर्थ करने वाला होता है। ऐसे ही जिन हाथों में मछली का निशान होता है वह अति भाग्यशाली होता है। इसी तरह यदि किसी हथेली में क्रॉस का साइन हो तो वह सुखों से वंचित रहता है।

Also Read- पैसों की तंगी से छुटकारा दिलाता है यह उपाय

Also Read- घर में इन वृक्षों को लगाने से कभी नहीं पैसों की कमी, मां लक्ष्मी का पीढ़ियों तक रहता है वास

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular