hindinews11.com

Sidhi में बड़ा हादसा: स्कूल बस ने 5 को रौंदा, हुई मौत, गुस्साई भीड़ ने सड़क पर शव रख किया चक्काजाम

Sidhi में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ है। जिससे 2 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है। इस घटना के बाद गुस्साएं लोगों ने सड़क पर शव रखकर घंटों जाम लगाए रखा।

सीधी के बम्हनी चौकी अंतर्गत कुबरी क्षेत्र में स्कूल बस की चपेट में आने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हुए है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर रविवार को गुस्साई भीड़ ने जिला मुख्यालय से तकरीबन 15 किलोमीटर दूर बढ़ौरा में हाईवे पर चक्का जाम लगा दिया। जाम की जानकारी जैसे ही बम्हनी पुलिस चौकी प्रभारी को लगी वह बगैर बल लिए मौके पर पहुंच गए। लिहाजा गुस्साई भीड़ ने पहले चौकी प्रभारी से जमकर बहस की। रिपोर्ट की माने तो बात इतनी बिगड़ी की चौकी प्रभारी को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। तो वहीं पूरे मामले चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Sidhi में बड़ा हादसा: स्कूल बस ने 5 को रौंदा, हुई मौत, गुस्साई भीड़ ने सड़क पर शव रख किया चक्काजाम

फोन पर बात कर रहा था चालक

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बम्हनी चौकी अंतर्गत कुबरी में संचालित अदिति स्कूल की बस क्रमांक एमपी 53 पी 0771 का चालक श्रवण कुमार मिश्रा निवासी कुबरी शनिवार अपरान्ह करीब 4 बजे बच्चों को छोंडऩे के बाद वापस लौट रहा था तथा मोबाईल पर बात भी कर रहा था। उस दौरान बस काफी तेज रफ्तार में थी। कुबरी में सड़क के किनारे आधा दर्जन से ज्यादा लोग मौजूद थे।

किंतु चालक की लापरवाही से सड़क की पटरी पर खड़े लोगों की तरफ बस घूम गई। जिसके चलते बस के पहिए के चपेट में आने से धीरेश जायसवाल की 35 वर्षीय पत्नी शिववती जायसवाल एवं स्वाति मिश्रा पिता लालमणि मिश्रा 2 वर्ष की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं सुनीता शुक्ला पति राजमणि शुक्ला 48 वर्ष झगरहा, प्रियांशु मिश्रा पिता अशोक मिश्रा 2 वर्ष कुबरी, दुर्गावती पिता बीरेश 5 वर्ष कुबरी एवं पूजा पिता सुरेश 10 वर्ष कुबरी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुस्साई भीड़ ने लगाया जाम

कल शनिवार शाम करीब 4 बजे हुई इस दुर्घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश बना हुआ था। आज रविवार को सुबह करीब 8 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 39 बढ़ौरा तिराहा में लाश रखकर परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा चक्काजाम शुरू कर दिया गया। इस दौरान भीड़ ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पूरे मामले पर तत्काल कठोर कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे।

चक्काजाम की जानकारी मिलने पर बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। परिजनों का आरोप था कि आरोपी स्कूल बस चालक को बचाने का प्रयास किया जा रहा था। आरोपी बस चालक को तत्काल गिरफ्तार किया जाए तथा पुलिस चौकी बम्हनी द्वारा आरोपी चालक के विरुद्ध कल पूरी रात रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। इस पर संबंधित पुलिस कर्मियों पर भी कार्यवाई की जाए।

जिस पर मौके पर मौजूद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजूलता पटले द्वारा बम्हनी चौकी प्रभारी को हटाने की जानकारी दी गई। जिसके बाद दोपहर करीब 12 बजे चक्काजाम समाप्त हुआ और वाहनों की आवाजाही सीधी-सिंगरौली-रीवा मार्ग में शुरू हुआ। चक्काजाम खुलने के बाद करीब दो-दो किलोमीटर दोनो तरफ लगी वाहनों की कतारें जल्दी-जल्दी निकलने शुरू हुए। यह सिलसिला काफी देर तक चलता रहा।

ASI की लोगों ने की पिटाई

बढ़ौरा तिराहा में आज रविवार की सुबह करीब 8 बजे परिजनों द्वारा दोनो लाशों को सड़क पर रखकर चक्काजाम शुरू कर दिया गया था। उनके समर्थन में सैकड़ों ग्रामीण भी मौके पर मौजूद थे। चक्काजाम की जानकारी मिलने पर जब मौके पर बम्हनी पुलिस चौकी के एएसआई देवराज सिंह परिहार बिना पर्याप्त संख्या में पुलिस फोर्स को साथ लिए ही पहुंचे और ग्रामीणजनों से चक्काजाम हटाने की बात कही तो ग्रामीणजन आक्रोषित हो गए और एएसआई के साथ मारपीट करने लगे। जान बचाकर एएसआई भाग निकले तो कुछ लोग उनका पीछा भी करते रहे। घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक सीधी को होने के बाद चौकी प्रभारी बम्हनी को तत्काल हटा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि एएसआई के साथ मारपीट करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी पुलिस कार्यवाई कर रही है। एएसआई के साथ मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो चुका है।

Also Read- Multibagger Penny Stocks : 3 रूपए से 7 रूपए पार पहुंचा इस कंपनी का शेयर, 15 दिन में निवेशकों को दिया डबल रिटर्न

Also Read- जब पिता के साथ बद्तमीजी करना Priyanka Chopra को पड़ा था महंगा, मिली थी यह सजा

Leave a Comment