hindinews11.com

Sidhi News : मध्यान भोजन में गिरी छिपकली, दो दर्जन छात्र अस्पताल में भर्ती

Sidhi News : सीधी में मध्यान भोजन में छिपकली गिर जाने से 26 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल सीधी में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने बच्चों की हालत अब ठीक बताई है।बुधवार को शासकीय माध्यमिक विद्यालय स्कूल की उत्तर टोला में मध्यान्ह भोजन करने के बाद बच्चों की तबीयत खराब होने लगी थी। जिसके बाद सभी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर सभी की हालत ठीक बताई जा रही है।

बुधवार को सीधी जिले में उस समय पर हड़कंप मच गया। जब जनपद शिक्षा केंद्र सिहावल के प्राथमिक शाला घमसान उत्तर टोला पतुलखी में मध्यान भोजन खाने के बाद बच्चे फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। जिसकी वजह से बच्चों के स्वास्थ्य अचानक खराब होने लगे। किसी के सिर में दर्द तो किसी के पेट में दर्द की शिकायत होने लगी शाम होते-होते हालत इतनी गंभीर हो गई की उन्हे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। परिजनों व शिक्षकों के द्वारा 108 एंबुलेंस और दूसरे वाहनों के माध्यम से सभी बीमार बच्चों को आनन-फानन में जल्द से जल्द जिला चिकित्सालय सीधी में भर्ती करवाया गया जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

Sidhi News : मध्यान भोजन में गिरी छिपकली, दो दर्जन छात्र अस्पताल में भर्ती

जैसे ही इस घटना की जानकारी शिक्षा विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों को लगी सभी हरकत में आ गए। तुरंत जिला चिकित्सालय सीधी पहुंचे सीधी कलेक्टर के द्वारा डॉक्टरों को निर्देशित किया गया जहां डॉक्टरों की टीम के द्वारा सभी बच्चों का मेडिकल परीक्षण किया गया तथा सभी बीमार बच्चों का इलाज सीनियर डाक्टरों की देखरेख में किया जा रहा है।

शासकीय प्राथमिक शाला घमसान उत्तर टोला पतुलखी में कुल 51 बच्चे शाला में उपस्थित थे, जिसमें से 32 बच्चों ने खाना खाया था। जिसके बाद 26 बच्चों की तबीयत खराब हो गई। इस स्कूल में मध्यान भोजन देने का कार्य देवी महिला स्व सहायता समूह के द्वारा किया जाता है।

सीधी कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान ने इस घटना को गंभीरता लिया है और मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है। कलेक्टर ने कहा है कि इस प्रकार की घटना दोबारा ना हो इसके लिए भी कड़े कदम उठाए जाएंगे। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी और ऐसी गलती दोबारा ना हो इसके लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी।

Also Read- जब Madhuri Dixit के दीवाने पाकिस्तानियों ने भारत के सामने रख दी थी बड़ी शर्त, कहा-हमें दे दो माधुरी..

Also Read- विजय देवरकोंडा की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म Liger का टीजर रिलीज, आप भी देखें

Leave a Comment