Tuesday, May 17, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSShiba Inu निवेशक गुड न्यूज : अब 1.4 करोड़ यूजर वाले प्लेटफार्म...

Shiba Inu निवेशक गुड न्यूज : अब 1.4 करोड़ यूजर वाले प्लेटफार्म पर लिस्ट हुआ टोकन

Shiba Inu को सितंबर में Coinbase ने अपने प्लेटफॉर्म पर किया था लिस्ट

Shiba Inu Coin अब देश के सबसे बड़े क्रिप्टोफर्म में लिस्ट हो चुका है। बीते दिनों इस करेंसी को कई एक्सचेंजरों ने अपने प्लेटफार्म पर जगह दी थी।

क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग प्लेटफार्म कॉइन स्विच कुबेर ने अब Shiba Inu Currency को अपने प्लेटफार्म पर लिस्ट कर दिया है। CoinSwitch Kuber देश का सबसे बड़ा प्लेटफार्म है। जिसके करीब 1.4 करोड़ यूजर हैं। इस एक्सचेंजर ने पिछले 18 माह में 80 से ज्यादा कॉइनों को अपने प्लेटफार्म पर जगह दी है।

CoinSwitch के फाउंडर और CEO आशीष सिंघल ने कहा, “Shiba Inu की मांग केवल बढ़ी है और बहुत से यूजर्स चाहते थे कि कॉइन को एक्सचेंज में लिस्ट किया जाए। एक जिम्मेदार एकसचेंज होने के चलते हमने investor की इस मांग को पूरा करते हुए उनकी सुरक्षा का भी ध्यान रखा है।”

Shiba Inu निवेशक गुड न्यूज : अब 1.4 करोड़ यूजर वाले प्लेटफार्म पर लिस्ट हुआ टोकन

शिबा इनु कॉइन जापान के एक शिकारी कुत्ते पर आधारित है। यह दुनिया की 13वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है जिसका मार्केट कैपिटलाइजेशन लगभग 18 अरब डॉलर है। शिबा इनु को अगस्त 2020 में एक गुमनाम व्यक्ति रॉयशी ने बनाया था। SHIB कॉइन की कीमत मात्र 0.000034 डॉलर (लगभग 0.002505 रुपये) है। इसी कारण इनवेस्टर्स इसे बड़ी संख्या में होल्ड कर सकते हैं। वर्तमान में इस कॉइन के लगभग 549 खरब कॉइन सर्कुलेशन में हैं।

मीम बेस्ड इस क्रिप्टोकरेंसी को इथेरियम ब्लॉकचेन पर बनाया गया है। दुनियाभर में शिबा इनु के सपोर्टर्स की संख्या करोडों में है। सितंबर में अमेरिका की सबसे बड़ी क्रिप्टो एक्सचेंज Coinbase ने शिबा इनु को लिस्ट किया था। मीम कॉइन होने के कारण इसे गंभीर रूप से नहीं लिया जाता है जो इस कॉइन को काफी रिस्की बनाता है।

CoinSwitch का कहना है कि रिस्कोमीटर फीचर रिस्क वाले कॉइन्स के लिए चेतावनी देता है। यह यूजर को ऐसे कॉइन्स के लिए भी आगाह करता है जिनके साथ कंपनी को लगता है कि यूजर्स को सावधानी के साथ आगे बढ़ना चाहिए। कॉइनस्विच ने अपनी सीरीज सी फंडिंग में कॉइनबेस वेंचर्स और एंड्रेसेन हॉरोविट्ज (a16z) से सितंबर में 26 करोड़ डॉलर जुटाए थे। इसके बाद यह भारत की सबसे बड़ी क्रिप्टो दिग्गज बन गई जिसकी वैल्यूएशन 1.9 अरब डॉलर (लगभग 1.41 खरब रुपये) है।

Also Read- जब Shiba Inu Coin ने दिया 35 दिन में तगड़ा रिटर्न, 10 हजार को बदल दिया लाखो रूपए में

Also Read- Zero Investment Business Idea : जीरो निवेश पर शुरू करें यह बिजनेस, महीने की होगी 6 अंको में कमाई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular