Wednesday, May 18, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSShiba Inu coin की कीमतों में 6 फीसदी तेजी, इन करेंसियों के...

Shiba Inu coin की कीमतों में 6 फीसदी तेजी, इन करेंसियों के भी दाम बढ़े

क्रिप्टोकरेंसी शीबा इनु कॉइन (Shiba Inu coin) के दाम में आज 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। बीते दिनों इस करेंसी का दाम काफी नीचले स्तर पर पहुंच गया था। शीबा के अलावा डॉज कॉइन की कीमतों में भी उछाल देखने को मिल रहा है।

क्रिप्टोंकरेंसी की कीमतों में बीते दिनों काफी गिरावट देखी गई थी। शीबा इनु कॉइन (Shiba Inu coin) की कीमत घटकर 0.0017 तक पहुंच गई थी। तो वहीं आज इस करेंसी के दाम में फिर से रैली देखने को मिल रही है। 6 फीसदी बढ़ोत्तरी के साथ ही शीबा इनु कॉइन (Shiba Inu coin) की कीमत एक बार फिर 0.0019 के करीब पहुंच गई है। शीबा इनु के अलावा कई अन्य करेंसियां भी जिनके दाम आज बढ़े हुए हैं।

Shiba Inu coin की कीमतों में 6 फीसदी तेजी, इन करेंसियों के भी दाम बढ़े

Doge Coin

क्रिप्टो बाजार आज पूरी तरह से ग्रीन वे पर दिख रहा है। एथेरियम, डॉज कॉइन, मैटिक, कार्डोनों, बिटकॉइन सहित कई अन्य कॉइनों हरे रंग पर हैं। डॉज कॉइन की कीमतों में करीब 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। माना जा रहा है कि आज दिनभर क्रिप्टो बाजार में ऐसे ही ग्रीन रहने वाला है। आज इन करेंसियों के दामों में काफी ज्यादा बढ़त देखी जा सकती है।

बीते दिनों चल रही थी गिरावट

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीते दिनों बिटकॉइन (Bitcoin) सहित तमाम करेंसियों में गिरावट देखी गई थी। जिसके पीछे की वजह से यूक्रेन एवं रूस के बीच शुरू हुए युद्ध को माना जा रहा था। लेकिन आज इन करेंसियों के दामों में एकाएक आया उछाल एक बार फिर से लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि युद्ध के हालात में ये करेंसियों के दमा घटे नहीं बल्कि बढ़ने वाले हैं। ऐसा क्यों है यह तो जानकार ही बताएंगे। लेकिन आज लगभग सभी क्रिप्टोकरेंसियों के दाम ग्रीन वे पर दिख रहे हैं।

इन कॉइन में 12 फीसदी की आई थी गिरावट

इथेरियम ब्लॉकचेन से लिंक्ड क्वॉइन ईथर में भी 10 फीसदी की गिरावट आई थी। जिससे इस करेंसी का दाम 2,373 डॉलर के लेवल पर पहुंच गया। वहीं डॉज क्रिप्टोकरेंसी 12 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 0.11 डॉलर के स्तर पर थी। जबकि शीबा इनु कॉइन भी 10 फीसदी की गिरावट के साथ 0.000022 डॉलर के लेवल पर पहुंच गई। सोलाना, एक्सआरपी, टेरा, स्टेलर, कार्डानो, पॉलिगॉन जैसे क्वॉइन के प्राइसेज में 8-15 फीसदी की रेंज में गिरावट आई है।

Also Read- Bitcoin से कम नहीं इन Cryptocurrency परफार्मेंस, 2021 में दिया तगड़ा रिटर्न

Also Read- 80 साल पुराना One Rupees Note है आपके पास तो मिलेंगे इतने लाख, आज ही कर लें यह छोटा सा काम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular