hindinews11.com

Shib Coin Today News : बीते दो दिनों में 229 मिलियन शीब टोकन किए गए बर्न, दूसरी बार हुई बड़ी बर्निंग

Shib Coin Today News : शीबा इनु कॉइनों को तेजी से बर्न किया जा रहा है। बीते दो दिनों में 229 मिलियन यानी करीब 22 करोड़ शीब टोकन बर्न किए गए हैं। शीब टोकन की यह दूसरी बड़ी बर्निंग है। इससे पहले 50 करोड़ शीब टोकन बर्न किए जा चुके हैं।

शीबा कॉइन (Shiba Inu Coin) की कीमतों में इजाफा करने के उद्देश्य से शीब टोकनों की एक बड़ी संख्या में बर्निंग की जा रही हैं। शीब टोकनों को डेड वॉलेट में लॉक किया जा रहा है। हाल में 11 ट्रांजेक्शन के जरिए 229 मिलियन यानी कि करीब 22.9 करोड़ शीब टोकन बर्न किए गए हैं। शीबबर्न के एक ट्वीट की माने तो यह बर्निंग 7 से 8 जून के बीच की गई है। इससे पहले मई माह के आखिरी सप्ताह में 50 करोड़ शीब टोकन की बर्निंग की गई थी।

सटीक आंकड़ों की माने तो 7 से 8 जून के दरम्यान शीबा इनु टोकन (Shiba Inu Coin) के तकरीबन 229,165,044 शीब टोकन को डेड वॉलेट में मूव किया गया हैं। जहां से अब इन टोकनों को दोबारा सर्कुलेसन में नहीं लाया जा सकता है। इन सभी शीब टोकनों को 11 ट्रांजेक्शन के जरिए मूव किया गया है।

बताते चले कि शीबा इनु कॉइन (Shiba Inu Coin) अपने ऑल टाइम हाई प्राइज से काफी नीचे चल रहा हैं। जिस वजह से इन टोकनों की तेजी से बर्निंग की जा रही है। ताकि इन कॉइनों को सर्कुलेशन से कम किया जा सके। जिससे कॉइन की कीमतों में तेजी से इजाफा हो सके। शीबा टोकन (Shiba Inu Coin) ने साल 2021 में दो बार निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया हैं। इस कॉइन के साल 2021 में दो बार तेजी से दाम बढ़े थे। लेकिन साल 2022 में अब तक शीब टोकन की कीमतों में कोई खास बढ़ोत्तरी नहीं दर्ज की गई हैं। हालांकि जिस गति से शीब टोकन को बर्न किया जा रहा है उससे माना जा रहा है कि आगे आने वाले समय में इसकी कीमतों में बढ़ोत्तरी हो सकती हैं।

Also Read- WhatsApp ने दिया ग्रूप किएटर्स को शानदार फीचर्स, अब एक Group में जोड़ सकेंगे 512 मेम्बर

Also Read- Sahfasli Kheti : एकसाथ दो फसलों की खेती कर मालामाल हो रहे किसान, आप भी आजमाएं यह तरीका

Leave a Comment