Sharad Purnima 2022 : शरद पूर्णिमा पर कर लें यह उपाय, पैसों की होने लगी बरसात!

Sharad Purnima 2022 : शरद पूर्णिमा पर कर लें यह उपाय, पैसों की होने लगी बरसात!

Sharad Purnima 2022 : हिन्दू धर्म में शरद पूर्णिमा का दिन बेहद खास माना जाता है। यह पर्व हर वर्ष आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है। इस साल यह पर्व 9 अक्टूबर 2022 दिन रविवार को पड़ रहा है। ऐसी मान्यता है कि शरद पूर्णिमा की रात चंन्द्रमा की किरणों से अमृत वर्षा होती है। हिन्दू धर्म में इस पर्व का बड़ा महत्व है। शरद पूर्णिमा के दिन खीर की भी काफी महत्वातता है।

शरद पूर्णिमा के दिन ज्यादातर लोग खीर बनाकर रात भर उसे चॉद की रोशनी पर रखते हैं। ऐसी मान्यता है कि खीर में आसमान से अमृत की बारिश होती है। जिसे सुबह प्रसाद के रूप में सेवन करने से कई तरह के लाभ मिलते हैं। ज्योतिषविद्ों की माने तो शरद पूर्णिमा के दिन चन्द्रमा सोलह कलाओं से परिपूर्ण होता है। ऐसे में शरद पूर्णिमा के दिन कुछ उपाय करने से धन में वृद्धि होने लगती हैं। तो चलिए जानते हैं क्या है वह उपाय।

यह उपाय करने से सोलह कामनाओं की होती है पूर्ति

Sharad Purnima 2022 : यदि आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं, पैसा आता तो है, लेकिन जैसे आता है वैसे चला भी जाता है।, पैसों को लेकर आए दिन किल्लत बनी रहती हैं। घर में सुख-सुविधाओं का आभाव हो, बनते हुए काम बिगड़ रहे हो तो आप शरद पूर्णिमा के दिन एक छोटा से उपाय करना है। जो कि बेहद सरल है। मान्यता है कि यह उपाय करने से सोलह तरह की मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

तो आपको करना बस इतना है कि तुलसी पूजन के समय एक कच्चा सूत लें। उसमें सोलह गांठे लगा लें। फिर उसे सूत को हल्दी से रंग लें। इसके बाद वह धागा मां तुलसी को अर्पित कर दें। मान्यता है कि ऐसा करने से मां तुसली की कृपा से 16 तरह की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। व्यक्ति के घर पैसा आने लगता हैं। धीरे-धीरे व्यक्ति के दिन बदलने शुरू हो जाते हैं। तो यदि आप भी पैसों से जुड़ी समस्या से परेशान हैं तो यह छोटा सा उपाय एक बार जरूर करके देंखें। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर जरूर बनेगी।

नोट- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी पूरी तरह से सत्य एवं सटीक है। इसकी पुष्टि हम नहीं करते हैं। किसी भी निर्णय पर पहुंचने से पूर्व जानकार से सलाह अवश्य लें।

Also Read- Karwa Chauth 2022 Kab Hai : 14 अक्टूबर को नहीं बल्कि 13 को मनाया जाएगा करवा चौथ, जाने शुभ मुर्हूत

Also Read- दशहरा फेस्टिव सेल का आखिरी दिन : 5000 में खरीदे 9000 कीमत वाला Infinix Smart 6 HD, जल्दी करें कहीं खत्म न हो जाए स्टॉक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *