Tuesday, May 24, 2022

hindinews11

HomeBUSINESSSBI के है कस्टमर तो इन एप्स से तुरंत बना लें दूरियां,...

SBI के है कस्टमर तो इन एप्स से तुरंत बना लें दूरियां, नहीं तो खाली हो सकता है एकाउंट

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में हैं अगर आपका एकाउंट है तो आज ही इन एप्स से दूरी बना लें। नहीं तो आपका खाता खाली हो सकता है!

भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने सभी खाताधारकों को एक एलर्ट मैसेज जारी किया हैं। बैंक ने साफ किया है कि अगर आप एसबीआई के ग्राहक है तो आज ही इन 4 एप्स से दूरियां बना लें। नहीं तो आपका एकाउंट खाली हो सकता हैं। बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया देश के सबसे बड़े बैंक में से एक हैं। जो समय-समय पर अपने ग्राहकों को एलर्ट मैसेज जारी करता रहता हैं। रिपोर्ट की माने तो बैंक ने बताया कि पिछले 4 महीने में 150 कस्टमर्स को लगभग 70 लाख रूपए की चपत लग चुकी है। जालसाज ग्राहको में अपने जाल में फंसाकर तरह-तरह के एप्स डाउनलोड कराते है। इन एप्स की मदद से वह ग्राहकों का एकाउंट खाली कर रहे हैं।

बैंक ने फ्राड की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए क्विक सपोर्ट, एनीडेस्क, टीमव्यूअर और मिंगलव्यू एप धोखो से भी न स्टाल करने की हिदायत दी है। बैंक ने अपने खाताधारकों को यूनीफाइड पेमेंट सिस्टम को लेकर भी एलर्ट किया है। साथ ही कहा है कि किसी भी अज्ञात सोर्स से यूपीआई कलेक्ट रिक्वेस्ट अथवा क्यूआर कोड को स्वीकार न करें।

यहां न सर्च करें नम्बर

बैंक ने साफ किया है कि अज्ञात वेबसाइटों से हेल्पलाइन नंबर सर्च करने की कभी भूल कस्टमर्सन न करें। क्योंकि आज के समय में लगभग आधा दर्जन से ज्यादा ऐसी फर्जी वेबसाइट एसबीआई के नाम पर चल रही हैं। किसी समस्या या समाधान के लिए बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर ही जाएं और अच्छी तरह से चेक करने के बाद ही अपनी सूचनाएं शेयर करें। बैंक द्वारा कहा गया है कि किसी भी डिजिटल लेनदेन के दौरान बैंक तुरंत एक एसएमएस भेजता है। अगर आप लेनदेन नहीं करते हैं तो उस मैसेज को तुरंत दिए गए नम्बर पर जरूर भेजें।

ये हैं नम्बर

अगर आप किसी भी तरह के लेनदेन के फर्जीवाड़े के शिकार हुए हैं। तो बैंक द्वारा जारी किए गए इन नम्बरों पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। जिसका कस्टमर केयर नंबर- 1800111109, 9449112211, 080 26599990 है।

Also Read- Best Business Idea : यह बिजनेस हर दिन कराएगा तगड़ी कमाई, ग्राहक खुद चलकर आएगा आपके पास

Also Read- New Business Idea : 3 बॉक्स सेल कर हर दिन कमाएं 3000 रूपए

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular