SBI ने दिया मौका, 28 अक्टूबर से पहले इस स्कीम में करें निवेश, पाएं डबल मुनाफा

SBI ने दिया मौका, 28 अक्टूबर से पहले इस स्कीम में करें निवेश, पाएं डबल मुनाफा

SBI देश का सबसे पॉपुलर बैंक है। जिसके दुनियाभर में जर्बदस्त ग्राहक है। बैंक प्रबंधन ग्राहकों को लाभ देने समय-समय पर कुछ शानदार योजनाएं पेश करता रहता है। आज ऐसी ही एक योजना के बारे में हम बात करेंगे। जिसे बैंक प्रबंधन ने इसी सत्र में पेश किया है। 28 अक्टूबर से पहले इस योजना में पैसे लगाकर शानदार रिटर्न पाया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं SBI की क्या है यह योजना।

क्या है योजना

रिपोर्ट की माने तो SBI बैंक ने आजादी के 75वीं साल पूरा होने पर एक खास स्कीम पेश की है। यह स्कीम उत्सव डिपॉजिट (Utsav Deposited Skim) स्कीम है। जिसमें 28 अक्टूबर तक पैसे जमा करके इस योजना का लाभ उठाया जा सकता है। एसबीआई ने एक ट्वीट करके साफ किया है कि हाई ब्याज दरों के साथ उत्सव डिपॉजिट का लाभ उठाया जा सकता है।

Utsav Deposited Skim

उत्सव डिपॉजिट स्कीम (Utsav Deposited Skim) को बैंक द्वारा 15 अगस्त 2022 को लांच किया गया था। जिसमें निवेश की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर रखी गई है। ऐसे में अभी ग्राहकों के लिए एक मास से ज्यादा का समय इस स्कीम का लाभ लेने के लिए बचा है। उत्सव डिपॉजिट स्कीम में एफडी की अवधि 1000 दिनों की है।

कितना मिलेगा ब्याज

एसबीआई उत्सव डिपॉजिट स्कीम (Utsav Deposited Skim) के तहत 1000 दिनों तक के लिए एफडी पर 6.1 फीसदी की ब्याजदर मिलेगी। जबकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.10 फीसदी की दर से ब्याज की पेशकश की गई है।

Also Read- मात्र 831 रूपए में मिल रहा 25000 कीमत वाला Redmi Note 11 Pro +5G फोन, जाने ऑफर

Also Read- Amazon से भी सस्ते मिलते है यहां प्रोडक्ट, हर शॉपिंग पर पाएं मोटा Cashback

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *