Sbi atm : एसबीआई देता है महीने की मोटी कमाई का मौका, बस पूरा करना होगा यह शर्त

Sbi atm : एसबीआई देता है महीने की मोटी कमाई का मौका, बस पूरा करना होगा यह शर्त

Sbi atm : यदि आप घर बैठे महीने की मोटी कमाई करना चाहते हैं तो यह मौका आपको एसबीआई देता है। बस आपको कुछ शर्तो को पूरा करना होगा।

Sbi atm : एसबीआई देश का सबसे पॉपुलर बैंक है। जिसके उपभोक्ता काफी ज्यादा है। इस बैंक की जिस भी शाखा में आप जाएंगे ग्राहकों की एक लम्बी भीड़ पाएंगे। शायद यही वजह है कि एसबीआई ग्राहकों की भीड़ कम करने के लिए हर शहर में ढेर सारे एटीएम संचालित करता है। ऐसे में आप भी एसबीआई के साथ जुड़कर महीने की मोटी कमाई कर सकते हैं। तो कैसे चलिए जानते हैं।

यदि आप शहरी क्षेत्र में रहते हैं और आपके पास खाली जमीन अथवा घर पड़ा हुआ हैं तो आप एसबीआई का एटीएम लगवाकर महीने की मोटी कमाई कर सकते हैं। एसबीआई का एटीएम लगवाने के लिए आपको बैंक की कुछ शर्तो को पूरा करना होगा। यह शर्ते क्या हैं चलिए जानते हैं।

Sbi atm : एसबीआई देता है महीने की मोटी कमाई का मौका, बस पूरा करना होगा यह शर्त

SBI Atm लगवाने की प्रक्रिया

एसबीआई का एटीएम (Sbi atm) लगवाने के लिए सबसे पहले आपको बैंक की शाखा में संपर्क करना होगा। जहां से पूरी जानकारी लेने के लिए आपको आवेदन करना होगा। आवेदन उपरांत बैंक यह चेक करता है कि आप उसकी शर्तो को पूरा करते हैं या नहीं। जैसे ही बैंक द्वारा वेरीफिकेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाती हैं आप एटीएम लगवा सकते हैं।

Also Read- Post Office की यह स्कीम आपको कराएगी तगड़ा मुनाफा, पूरा होगा घर, गाड़ी खरीदने का सपना

क्या है शर्ते

Sbi atm : जिस जगह आप एटीएम लगवाना चाहते हैं उससे अन्य एटीएम की दूरी 100 मीटर होनी चाहिए।
50 से 80 स्क्वॉयर फिट की जगह होनी चाहिए।
एटीएम लगाने वाली जगह कॉर्मशियल हो, रेजिडेंशियल नहीं होनी चाहिए।
एटीएम लगवाने की जगह गुड विजिवल व ग्राउड फ्लोर पर होनी चाहिए।
24 घंटे बिजली की व्यवस्था होनी चाहिए।
एटीएम जिस स्थान पर लगवाना है उसकी जगह व छत कंक्रटी की होनी चाहिए।
एटीएम से करीब 300 ट्रांजेक्शन की क्षमता प्रतिदिन की होनी चाहिए।

इन डाक्यूमेंट की होगी जरूरत

Sbi atm : यदि आप एसबीआई की सभी शर्तो को पूरा करते हैं, बैंक द्वारा वेरिफिकेशन को पूरा कर लिया जाता है। तो आपको कुछ जरूरी दस्तावेज बैंक को देने होंगे। जिसमें आईडी प्रूफ, फोन नम्बर, जीएसटी नम्बर, ई-मेल आईडी, एड्रेस प्रूफ, बैंक अकाउंट की पासबुक सहित कई अन्य दस्तावेज शामिल हैं। इसके अलावा कई चीजें हो सकती हैं। जो बैंक द्वारा पूरी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। बता दें यह प्रक्रिया बैंक द्वारा रेंट के लिए किया जाता है। जिसका वह जमीन मालिक को महीने का भुगतान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *